सरकारी कागजों में जो अधिकार है उसे छीनना होगा- सुदेश महतो

1116
0
SHARE

jamshedpur sammelan 10-03-2017-2

संवाददाता.जमशेदपुर.आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने कहा है कि सरकारी कागजों में अधिकार तो बहुत हैं पर वे आम जनता को मिलते नहीं। और यह सिस्टम के काम नहीं करने से होता है। तब हमें अधिकारों को हाथ में लेने के लिये खुद मजबूत होकर बढना होगा। और इसके लिये राजनीतिक चेतना जरूरी है। आजसू पार्टी ने इसी बीड़ा को उठाया है। वे जमशेदपुर महानगर के कार्यकर्ता सम्मेलन में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि हम गांव के कार्यकर्ता को लीडर बनाना चाहते हैं और हर आम आदमी को इतना मजबूत कि सरकारी बाबू और अफसर को वो अहसास कराये कि वे लोग लोकसेवक हैं और जनता मालिक है। उन्होंने कहा कि बंगाल में राजनीतिक चेतना मजबूत होने की वजह से लोग वहां नागरिक सुविधा और कल्याण कार्यक्रमों का लाभ उठाते हैं।

झारखंड में सेवा के अधिकार, सूचना अधिकार, शिक्षा के अधिकार, संवैधानिक अधिकार लोगों के पहुंच से दूर हैं। यहां हालात अच्छे नहीं है। इसे बदलने के लिये राजनीतिक कमान अपने हाथों में लेनी होगी। इसके लिये आजसू के कार्यकर्ता तैयार हों। उन्होने कहा कि महाधिवेशन के साथ ही पार्टी नये ढांचे के साथ खड़ी दिखेगी और कार्यकर्ताओं के बूते ही यह संभव होगा।

इस मौके पर पार्टी के मुख्य प्रवक्ता डॉ देवशरण भगत ने कहा कि आजसू के रग-रग में  संघर्ष है, 17 सालों में राज्य को जिस मुकाम पर पहुंचना था वह नहीं हो सका। राजनीति तो सत्ता के लिये की जाती है, लेकिन पार्टी यहां की जनभावना और विचारधारा के साथ सत्ता हासिल करेगी। सम्मेलन को रामचंद्र सहिस, स्वपन सिंह देव, राजेंद्र मेहता, हसन अंसारी समेत कई लोगों ने भी संबेधित किया।

LEAVE A REPLY