अपराध के मामले में नीतीश-सरकार का दृष्टिकोण संवेदनहीन: सतीश कुमार

904
0
SHARE

DSC_9755

संवाददाता.पटना.जनतांत्रिक लोकहित पार्टी (जलोपा) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सह पूर्व विधायक सतीश कुमार ने आज पटना में प्रेस वार्ता कर विभिन्‍न मुद्दों पर राज्‍य की नीतीश-सरकार पर सवाल खड़े किए। बिहार में बेलगाम हुए अपराध की घटनाओं की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि राज्‍य में लूट, हत्‍या, डकैती, महिला उत्‍पीड़न की घटनाएं दिन– प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। टॉपर घोटाला और बीएसएससी घोटाले में तो सत्ता पक्ष के चंद रणनीतिकारों की भी भूमिका संदिग्‍ध है। बावजूद इसके राज्‍य के मुखिया सुशासन बाबू की उपाधि ग्रहण कर कानून के राज और न्‍याय के साथ विकास का ढोल पीट रहे हैं।

उन्‍होंने कहा कि हद तो तब हो गई,जब उनके सिपहसलार मंत्री और विधायक कहते हैं कि छिटपुट घटनाओं को रोका नहीं जा सकता है। कोई कहता है कि लूटपाट छोटी घटना है, तो कोई कहता है हत्‍या रोजमर्रे की बात है। महागठबंधन के विधायक कहते हैं गर्मी के मौसम में क्राइम बढ़ जाता है। तो मंत्री कहते हैं अपराध नहीं रूक सकता है। सत्ता पक्ष की ऐसी बातों से तो साफ प्रतीत होता है कि अपराध के प्रति महागठबंधन की सरकार का दृष्टिकोण असामाजिक, संवेदनहीन और चिंतनीय है।

श्री कुमार ने राज्‍य के मुखिया और उनके सिपहसलारों के बढ़ते अपराध के प्रति दृष्टिकोण की मजबूती से खिलाफत करने की बात कही। उन्‍होंने कहा कि एक ओर अफसर मार्च लूट में व्‍यस्‍त हैं, तो प्रशासन शराबबंदी में अखबारों में नाम छपवाने में मस्‍त है। इसका नतीजा है कि अपराध की घटनाओं में हर दिन इजाफा हो रहा है। इससे पहले श्री कुमार ने जनतांत्रिक लोकहित पार्टी की बिहार राज्‍य कमेटी की गठन की घोषणा की, जिसमें पार्टी के बिहार प्रदेश का अध्‍यक्ष समाजसेवी व व्‍यवसायी अनिल कुमार को बनाया गया है। इस दौरान अनिल कुमार ने पार्टी का जनाधार बढ़ाने और पार्टी द्वारा तय लक्ष्‍यों को पूरा करने की बात कही।

 

LEAVE A REPLY