धान की खरीद में गांव,गरीब और किसानों के साथ धोखा-नित्यानंद राय

873
0
SHARE

nityanand-rai_1480546402

संवाददाता.पटना.भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा है कि राज्य सरकार धान की खरीद के नाम पर गांव, गरीब और किसानों को धोखा दे रही है। धान की खरीद को अब मात्र 15 दिन बचे हैं और सवा दो लाख से अधिक निबंधित किसान धान की खरीद की आस लगाये बैठे हैं ।

श्री राय ने आज यहां कहा कि तीन माह की निर्धारित अवधि के भीतर सरकार ढाई माह में मात्र 10 लाख मीट्रिक टन धान की ही खरीद कर पायी है । किसानों के आन लाइन निबंधन के बावजूद उनके खलिहानों में धान के बंडल पड़े हैं और रंगों के त्योहार होली में उनके चेहरे पर मासूमियत छायी हुई है । सरकार की कपटपूर्ण नीति के कारण किसान बिचैलिये के हाथ धान बेचने को मजबूर हैं और सरकार झूठ का आंकड़ा पेश कर गांव में रहने वाले गरीब किसानों के जले पर नमक छिड़क रही है । किसानों के साथ छल का इससे बड़ा सबूत और क्या हो सकता है कि सरकार ने इस साल धान की खरीद के लिए न तो अपना कोई लक्ष्य निर्धारित किया और न ही किसी टारगेट की घोषणा की ।

श्री राय ने कहा कि धान से नमी हटाने के नाम पर ड्रायर का उपयोग किसानों के साथ धोखा है । जब निबंधित पूरे किसानों से ढाई माह में धान की खरीद नहीं हो पाई तो एक पखवारे के भीतर निबंधित कराये सवा दो लाख किसानों से कैसे खरीद कर सकेगी । सरकार की इस पाखंडपूर्ण नीति से यह पूरी तरह साबित हो गया है कि यह गांव, गरीब और किसान विरोधी सरकार है।

 

LEAVE A REPLY