पूर्वी भारत का विकास नहीं होगा तबतक पूरे भारत का विकास नहीं होगा-रविशंकरप्रसाद

714
0
SHARE

Photo

संवाददाता.पटना.जबतकपूर्वी भारत का विकास नहीं होगा तबतक पूरे भारत का विकास असंभव है। उक्त बातें गुरूवार को राजधानी के मौर्या होटल में इलेक्ट्रनिक सूचना प्रौद्योगिकी, कानून एवं न्याय के मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भारत के प्रथम डिजिटल सरकार अनुसंसधान केन्द्र के उद्घाटन पर कहा। श्रीप्रसाद मौर्या होटल में रीमोट के माध्यम से यह उद्घाटन किया।

विभागीय अधिकारियों और उपस्थित मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमारा देश बदल रहा है। जिसमें लोगों को झुकाव डिजिटल की ओर अधिक हो रहा है। क्योंकि आनेवाले समय में जीवन को सुविधाजनक बनाने के लिए हमे आईटी क्षेत्र को आगे बढ़ाना होगा।

उन्होंने कहा कि हमारा देश बदल रहा है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि 125 करोड़ की जनसंख्या वाले देश में 106 करोड़ लोगों के पास आज मोबाइल है। इतना ही नहीं देश को मेक इन इंडिया बनाने के लिए हमे आईटी क्षेत्र को आगे बढ़ाना है। जिस पर सरकार तेजी से कार्य कर रही है।इस क्षेत्रा में एनआईसी ने विशेष सहयोग किया है।

इस अवसर पर विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी डिजिटल के बारे में विस्तार से जानकारी दी।वहीं दीघा के विधायक संजीव चौरसिया ने कहा कि केन्द्र सरकार देश का पहला डिजिटल सरकार अनुसंसाधन केन्द्र खोलकर हमारे विधानसभावासियों का ही नहीं बल्कि पूरे बिहार के लोगों को एक सौगत पेश किया है। उन्होंने इसके लिए विधानसभावासियों की तरफ से सरकार के साथ केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के प्रति आभार जताया।

LEAVE A REPLY