सभी कॉलेजों का नैक से कराएं मूल्यांकन-राज्यपाल

723
0
SHARE

10-dsc-1

हिमांशु शेखर.रांची.झारखंड की राज्यपाल सह कुलाधिपति द्रौपदी मुर्मू ने राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ बैठक कर विश्वविद्यालय के कार्यों की समीक्षा की।उन्होंने बैठक में निर्देश दिया कि विश्वविद्यालय अपने अधीनस्थ महाविद्यालयों का नैक से मूल्यांकन करायें।

उन्होंने पुस्तकालय में वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध कराने, विद्युत की समस्या दूर करने, बायोमैट्रिक एटेन्डेन्ट सिस्टम द्वारा वेतन को जोड़ने तथा विश्वविद्यालयों को पूर्णतः कैशलेश का भी निर्देश दिया। उन्होंने दुख जाहिर करते हुए कहा कि बीएड सहित कुछ अन्य पाठ्यक्रमों में कई महाविद्यालयों द्वारा मनमाने तरीके से शुल्क की वसूली की जा रही है। उन्होंने शुल्क की एकरूपता के लिए नीति का निर्माण शीघ्र करने के लिए कहा।       विश्वविद्यालयों को विद्यार्थियों के बीमार होने पर चिकित्सा की व्यवस्था सुलभ कराने के लिए कदम उठाने का निर्देश दिया गया। आवश्यकतानुसार कॉलेजों के निकटवर्ती अस्पताल के चिकित्सकों से सम्पर्क स्थापित कर इस दिशा में कदम उठाने के लिए कहा गया।

इस अवसर बैठक में तकनीकी शिक्षा सचिव अजय सिंह, कृषि सचिव सह बिरसा कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डा नितिन कुलकर्णी, भूमि सुधार एवं राजस्व विभाग के सचिव केके सोन, झारखंड राज्य भवन निर्माण निगम लिमिटेड के महाप्रबंधक सुनील कुमार, एडीजी, पुलिस आरके मलिक, राजीव कुमार सिन्हा विशेष कार्य पदाधिकारी (न्यायिक) सहित राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलपति एवं अधिकारीगण उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY