अटलजी का 92वां जन्मदिन सुशासन-दिवस के रूप में मनाया भाजपा ने

874
0
SHARE

15697400_1374164805951256_4349816972132984596_n

संवाददाता.पटना.भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने आज यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूर्व प्रधानमंत्री रहे और देश के अतिलोकप्रिय नेता अटल बिहारी वाजपेयी के आधुनिक भारत के निर्माण के सपने को साकार करने में जुटे हैं. एनडीए सरकार के द्वारा किये गये कार्यों से पूरे विश्व में भारत का मान बढ़ा है.

श्री राय आज यहां अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिवस पर पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे. इस मौके पर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मंगल पाण्डेय, केन्द्रीय पेयजल स्वच्छता राज्यमंत्री रामकृपाल यादव, केन्द्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम गिरिराज सिंह सहित कई नेताओं ने अटल जी के आदर्श जीवन को अपनाने की बात कही। श्री राय ने कार्यकर्ताओं को आह्वान किया कि ‘छोटे मन से कोई बड़ा नहीं होता’, ‘टूटे दिल से कोई खड़ा नहीं होता’ श्रद्धेय अटल जी की इन पंक्तियों को हमेशा आत्मसात करने की जरूरत है । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अटल जी के सपनों का भारत बनाने में लगे हैं. अटल जी का सरल-स्वभाव, दृढ़ निश्चय, साहसिक कदम को देखते हुए दुनियां की जितनी भी उपाधियां दी जाय वह कम ही होगा.

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय के सभागार में देश के पूर्व प्रधानमंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता अटल बिहारी वाजपेयी जी का 92वां जन्म दिन सुशासन दिवस के रूप में मनाया गया। जिसका संचालन भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष लाल बाबू प्रसाद ने किया।भारत सरकार के केन्द्रीय मंत्री रामकृपाल यादव ने कहा कि अटल जी सतायु हो। उनके राजनैतिक कार्यकाल को भुलाया नहीं जा सकता। अटल जी ने जय जवान, जय किसान के साथ ही जय विज्ञान का नारा दिया। समाज के अंतिम पायदान पर बैठे लोगों की चिंता करते हुए अपनी सरकार में उनके लिए ठोस निर्णय लिये।केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अटल जी को दीर्घायु होने की कामना करते हुए कहा कि अपनी सरकार में पोखरण परमाणु परीक्षण कर पूरे विश्व में भारत की इच्छाशक्ति का अहसास कराया।

इस अवसर पर समारोह को पूर्व केन्द्रीय मंत्री व सांसद डा सीपी ठाकुर, सांसद अश्वनी चौबे, प्रतिपक्ष के मुख्य सचेतक अरूण कुमार सिन्हा, भाजपा के वरिष्ठ नेता हरेन्द्र प्रताप, भाजपा के प्रदेश महामंत्री डा संजीव चैरसिया, विधायक नितिन नवीन ने संबोधित किया. इस मौके पर भाजपा के महामंत्री (संगठन) नागेन्द्र जी, सह संगठन षिव नारायण महतो, अभय कुमार गिरि, पूर्व मंत्री सुखदा पाण्डेय, भाजपा के प्रदेश महामंत्री प्रो सूरजनंदन कुषवाहा, प्रदेश उपाध्यक्ष ब्रजेश सिंह रमन, विश्वनाथ भगत, पूर्व विधान पार्षद किरण घई, विवेक ठाकुर, भाजपा के प्रदेश मंत्री धीरेन्द सिंह, पटना महानगर अध्यक्ष सीताराम पाण्डेय, प्रदेश मीडिया प्रभारी राजीव रंजन, राकेश कुमार सिंह, अशोक भट्ठ सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे.

इस मौक पर भाजपा पर्यावरण प्रकोष्ठ के संयोजक राजेश सिन्हा के नेतृत्व में पर्यावरण मार्च निकाला गया एवं पौधे लगाये गये। इस मार्च को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने झंडी दिखाकर रवाना किया। यह मार्च भाजपा कार्यालय से निकलकर वीरचन्द पटेल पथ होते हुए विधान सभा के सामने सप्तमूर्ति तक गया।

 

LEAVE A REPLY