रांची विवि छात्र संघ चुनाव में अभाविप ने हासिल की फतह

997
0
SHARE

ru-95

हिमांशु शेखर.रांची.रांची विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में भी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जीत का डंका बजाया है। आजसू छात्र संघ से रांची विश्वविद्यालय स्तरीय चुनाव में  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का गठबंधन  कामयाब रहा। चुनाव में इसी गठबंधन को सभी पांच सीटों पर जीत हासिल हुई।

चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पवन बड़ाइक रांची विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष निर्वाचित किये गये। उन्हें 51 मत हासिल हुए। उपाध्यक्ष पद के लिए चुनाव जीतने वाली परिषद की पूजा कुमारी को 50 वोट मिले। सचिव पद पर भी परिषद प्रत्याशी ने जीत हासिल की। सचिव पद के लिए  चुनाव लड़ रहे आजसू के नीतीश सिंह को 53 वोट पड़े। संयुक्त सचिव पद के लिए चुनाव लड़ रहे आजसू के राजकिशोर महतो को 49 वोट हासिल हुए और उन्हें विजयी घोषित किया गया। आजसू के उपसचिव प्रत्याशी मनोज कच्छप ने 54 वोट हासिल कर विजयी दर्ज की। चुनाव में 15 मतदाताओं ने नोटा के विकल्प का उपयोग किया। यानी इन 15 मतदाताओं के वोट चुनाव में खड़े किसी भी प्रत्याशी को नहीं गया। 13 मतदाताओं के मत तकनीकी खामियों की वजह से रद्द कर दिये गये।  मालूम हो कि कालेज स्तरीय चुनाव में विजयी उम्मीदवारों ने रांची विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में वोट डाले हैं।

गौरतलब है कि कोल्हान विश्वविद्यालय, विनोबा भावे विश्वविद्यालय, सिदो-कान्हो विश्वविद्यालय और नीलांबर-पिताम्बर विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में भी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जीत हासिल कर चुकी है। अब राजधानी में रांची विश्वविद्यालय के किले को भी फतह करने में भी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को कामयाबी मिली है। परिषद की इस कामयाबी पर याज्ञवाल्क्य शुक्ल, अटल पांडेय, शशांक राज, संजय महतो सहित अन्य परिषद पदधारियों ने प्रसन्नता व्यक्त की है। इसे परिषद की नीति की विजय बताया है।  इस मौके पर परिषद की ओर से रांची विश्वविद्यालय मुख्यालय से अल्बर्ट एक्का चैक तक एक विजयी रैली भी निकाली गयी।

 

LEAVE A REPLY