रांची विवि छात्र संघ चुनाव में 24 फीसदी मतदान

1415
0
SHARE

ranchi-college-4

संवाददाता.रांची.रांची विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनाव में शुक्रवार को सिर्फ 24 फीसदी मतदान हुआ, जबकि एक लाख तेरह हजार मतदाता का पंजीयन वोटर के तौर पर किया गया था. सबसे अधिक आरटीसी बीएड कॉलेज में 93.5 फीसदी और सबसे कम डोरंडा कॉलेज में 11.4 फीसदी मतदान हुआ.           दूसरी ओर कई विद्यार्थियों को मतदान से वंचित भी होना पड़ा. बताया गया कि उनका नाम मतदाता सूची में नहीं था.

इधर कतिपय छात्र संगठनों ने कुछ शिक्षकों पर छात्र संगठन विशेष के पक्ष में खड़े होने का आरोप लगाया. नौ साल बाद हुए रांची विश्वविद्य्नालय छात्र संघ चुनाव में 18 कॉलेजों-संस्थानों के 437 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मतपेटियों में बंद हो गया और कल मतगणना के बाद चुनाव परिणाम की घोषणा कर दिये जाने की संभावना है. विजयी होने वाले प्रत्याशी विश्वविद्यालय स्तर पर छात्र प्रतिनिधियों का चयन करेंगे.

हालांकि कई कॉलेजो में बनाये गये मतदान केंद्रों में छात्र-छात्राओं की लंबी कतार वोट डालने के लिए लगी थी.प्रत्येक कॉलेज में अध्यक्ष,उपाध्यक्ष, सचिव व उप सचिव और संयुक्त सचिव यानी पांच पदों के लिए चुनाव हुए. सुबह साढ़े दस बजे से शाम साढ़े चार बजे तक वोट डाले गये. हाईकोर्ट के निर्देश पर विडियोग्राफी भी की गयी. हर शिक्षण संस्थान में काफी संख्या में पुलिस  बल की तैनाती की गयी थी.

 

LEAVE A REPLY