भारतीय जनता युवा मोर्चा का कैशलेस प्रोत्साहन पर कार्यशाला

742
0
SHARE

15400910_1352994171401653_1798243369363058067_n

संवाददाता.पटना.भाजपा के प्रदेश कार्यालय में भाजयुमो द्वारा कैशलेस लेनदेन को प्रोत्साहित करने के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसे पार्टी के सभी प्रमुख नेताओं ने संबोधित किया. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के भविष्य को संवारने में जिस शक्ति की कूबत है उसका नाम भारतीय जनता युवा मोर्चा है. पार्टी को पूरी उम्मीद है कि मोर्चा के कार्यकर्तागण डिजिटल प्रणाली का प्रचार कर कैशलेस समाज के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगे. उन्होंने कार्यकर्ताओं को आह्वान किया कि प्रत्येक कार्यकर्ता कम से कम पांच संस्थान और एक हजार लोगों को डिजिटल बनाने की दिशा में सार्थक पहल करे.

पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बिहारवासियों से मनीबैग छोड़े डिजिटल बटुआ अपनाने का आह्वान किया है. बटुआ चाहे डिजिटल हो या इलेक्ट्रोनिक यह भ्रष्टाचार के खात्मे में सहायक साबित होगा और कालाधन के उन्मूलन के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संकल्प को सकार करेगा.उन्होंने कहा कि नगद पैसा भ्रष्टाचार की जड़ है. इसे एक झटके में कैसे खत्म किया जाए इसी सोच को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोटबंदी को लागू कर डिजिटल अभियान पर बल दिया है. इसका मुख्य उद्देश्य नगद लेन देन को कैसे खत्म करना है. प्रधानमंत्री के नोटबंदी अभियान से पूरे देश में प्रसन्नता की लहर है.घबराहट और बेचैनी उन दलों और उन लोगों में है जिनके पास कालाधन का जखीरा है. श्री मोदी ने ‘डिजिटल बटुआ’ के प्रयोग पर बल देते हुए कहा कि एटीएम कार्ड, क्रेडिट कार्ड और डेविट कार्ड के अधिक प्रचलन के लिये युवा मोर्चा के कार्यकर्ता गांव गांव में जाकर इसका प्रचार करें.

पार्टी के वरिष्ठ नेता और बिहार विधान सभा में लोक लेखा समिति के सभापति नंदकिशोर यादव ने कहा कि नोटबंदी एक कार्यक्रम नहीं बल्कि कई चीजों पर करारा प्रहार है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोटबंदी के जरिये भ्रष्टाचार, कालाधन, आतंकवाद और माओवादियों पर प्रहार किया है. नोटबंदी से सर्वाधिक चिंता अगर किसी वर्ग में है तो वह वोट बैंक की राजनीति करने वालों में. प्रधानमंत्री का यह अभियान उनके सारे मंसूबों को नेस्तनाबूद कर देगा. इसलिए उनके इस कार्यक्रम से समाज के हर तबके के लोगों को जानकारी देकर नरेन्द्र मोदी के संकल्प को साकार करे.

कार्यशाला की अध्यक्षता करते हुए युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राजेश वर्मा ने डिजिटल पैसा अभियान और कार्यशाला की योजनाओं पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए कहा कि इस प्रकार की कार्यशाला का आयोजन जिला स्तर पर किया जायेगा.

LEAVE A REPLY