नीतीश-सरकार हर मोर्चे पर फेल- नित्यानंद राय

919
0
SHARE

15357002_864732466996993_991459734_n

निशिकांत सिंह.पटना.नीतीश-सरकार हर मोर्चे पर फेल है.यह आरोप भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने लगाया है. नित्यानंद राय ने कई मुद्दों पर राज्य सरकार पर सीधा हमला किया.

प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में नित्यानंद राय ने कहा कि राज्य में लगातार विधि-व्यवस्था गिर रही है. जिससे यहां न रोजगार उत्पन्न नहीं हो पा रही है और न ही पूंजी निवेश के लिए उद्योगपति आ रहे हैं.बल्कि लगातार बिहार के लोग दूसरे राज्य में पलायन करने पर मजबूर है.

नित्यानंद राय ने कहा कि बिहार सरकार की जनविरोधी निति के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी संघर्ष करेगी. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार विकास करना नहीं चाहती है. तभी तो शिक्षा और स्वास्थ्य की योजनाओं के पैसे लौट गए. उन्होंने कहा कि राज्य की शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल है.

उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कहा कि मुख्यमंत्री जी आप चाहेंगे तो राज्य का विकास हो सकता है. केंद्र सरकार हर हाल में बिहार का विकास करना चाहती है. पैसों की कमी नहीं है. सरकार योजनाऐं बनाकर दे भारत सरकार राशि देने को तैयार है. लेकिन जबतक राज्य की सरकार की मंशा विकास करने का नहीं होगा तबतक केंद्र सरकार अगर विकास करना चाहेगी तो भी विकास नहीं हो सकता.

जदयू द्वारा जमीन की खरीदारी पर उठाए गए सवाल पर नित्यानंद राय ने कहा कि कहीं पर भी गैरकानूनी रूप से जमीन की खरीददारी नहीं हुई है. सरकार इसकी कोई भी ऐजेंसी से जांच करना चाहे तो करा सकती है. तेजस्वी यादव के उस बयान जिसमें उन्होंने कहा था कि राजद के कारण नित्यानंद राय को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया पर उन्होंने कहा कि राजद के अंदर का भय बोल रहा है.

आज की प्रेस वार्ता में पूर्व अध्यक्ष मंगल पांडेय ने कहा कि राज्य में किसान बदहाल है. धान की खरीद राज्य में अभी तक कहीं पर नहीं हुआ है. विचौलियें धान की खरीद कर रहें है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार किसानों को प्रति क्वींलटन 300 रूपये का बोनस धान पर दे.

LEAVE A REPLY