सहिष्णुता को बरकरार रखने के लिए भारत को संघमुक्त होना जरूरीःनीतीश कुमार

791
0
SHARE

14355078_1262246333809771_6175158466446377347_n

निशिकांत सिंह.पटना.बिहार प्रदेश युवा जदयू ने संघमुक्त भारत व नशामुक्त समाज को लेकर आज से पदयात्रा का शुभारंभ किया. युवा जदयू प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में निकला पदयात्रा को गांधी मैदान के गांधी मूर्ति के पास से हरी झंड़ी दिखाकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रवाना किया.

यह पदयात्रा भितरहवां तक जाएगी और समाप्ति पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वहां जनसभा को संबोधित करेंगे.इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में सहिष्णुता को बरकरार रखने के लिए भारत को संघमुक्त होना जरूरी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि बापू के चंपारण सत्याग्रह के 100वें साल के अवसर पर इस पदयात्रा का मुख्य उद्देश्य समाज को नशामुक्त और देश को संघमुक्त बनाना है.

उन्होंने कहा कि जो विचार समाज को बांटता हो, समाज की सहिष्णुता को समाप्त करता हो उसे फैलने नहीं देना चाहिए. समाज में अमन चैन हो, कानून का राज रहे, इसके लिए आगे बढ़ना है. हम सिर्फ विकास की बातें नहीं करते है. हमारा उद्देश्य न्याय के साथ विकास है. विकास अंतिम पायदान पर खड़े लोगों तक पहुंचे, हमारा प्रयास रहता है. आज तक जितनी भी योजनाएं चलाई गई है उसका अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के हित यही है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस पदयात्रा से जन चेतना जागृत होगी. राज्य में 2 अक्टूबर से स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड, स्वयं सहायता भत्ता, कौशल विकास योजना लागू होगी. इसी दिन शराबबंदी का नया कानून भी लागू होगा. युवा जदयू के कार्यकर्ता पदयात्रा में लोगों को इन योजनाओं से अवगत कराएं.

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि देश में असत्य पर आधारित इतिहास लिखने का प्रयास किया जा रहा है.नई संस्कृति थोपने की साजिश हो रही है. जदयू इसका मुकाबला करेगा. पदयात्रा का नेतृत्व युवा जदयू के प्रदेश अध्यक्ष संतोष कुशवाहा और उपाध्यक्ष ओमप्रकाश सिंह सेतु कर रहें है. इसका समापन 26 सितंबर को पश्चिम चंपारण के भितिरहवां में होगा. अगले दिन गोनहवां प्रखॆड कार्यालय मैदान में जनसभा होगी. जिसे मुख्यमंत्री  संबोधित करेंगे. आज के कार्यक्रम में लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण मंत्री कृष्नंदन वर्मा, नगर विकास मंत्री महेश्वर हजारी, समाज कल्याण मंत्री कुमारी मंजू वर्मा, विधायक श्याम रजक, डा. रंजू गीता, विधानपार्षद संजय सिंह, नीरज कुमार जदयू प्रवक्ता अजय आलोक, महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष अंजूम आरा, प्रभात झा, चंदन कुमार सहित कई कार्यकर्ता व नेता उपस्थित थे.

 

LEAVE A REPLY