अपने बलबूते चुनाव लड़ें तो बीस सीटें भी नहीं मिलेगी नीतीश को-शहाबुद्दीन

1389
0
SHARE

14330014_846144292153030_945608906078678941_n

निशिकांत सिंह.पटना.राजद के पूर्व सांसद व बाहुबली शहाबुद्दीन के जेल से बाहर आते ही बिहार का राजनीतिक तापमान चढ गया है.विशाल काफिले के साथ सिवान पहुंचे शहाबुद्दीन भी ताबड़तोड़ राजनीतिक बयान देकर नीतीश सरकार और जदयू नेताओं को सकते में डाल दिया है.

एक न्यूज चैनल को सिवान में दिए इंटरव्यू में शहाबुद्दीन ने नीतीश कुमार और उनकी सरकार के कामकाज पर ऐसी टिप्पणी की कि महागठबंधन की राजनीति में इसका देर सबेर प्रभाव पड़ेगा ही.उन्होंने कहा, अभी हालात ऐसे हैं कि नीतीश कुमार सरकार मुख्यमंत्री हैं.इसे हालात नहीं कहेंगे तो क्या कहेंगे. हमारे पास सीटें ज्यादा है.लेकिन पूर्व में ही तय हो गया था. 80 सीटें है मेरे पास. 3 प्रतिशत वोट ही है उनके पास. अगर वो अपने दम पर चुनाव लड़े तो बीस सीटें भी नहीं मिलेगी. तो इसे परिस्थिति न कहेंगे तो और क्या कहेंगे.

शराबबंदी के मुद्दे पर शहाबुद्दीन ने कहा कि यह जोर जबरदस्ती का कानून है. बहुत अच्छा होता अगरव्यवस्थित होकर लगाते. लोगों में जागरूकता पैदा करते. हमारे मुसलमान समाज शराब क्यों कम पीता है क्योंकि मुसलमानों में शराब हराम होता है.मुसलमानों में पंद्रह प्रतिशत ही लोग शराब पीते है.इसके लिए जागरूकता पैदा करना चाहिए. मुख्यमंत्री ने खुद कबूल किया था कि मेरे बहनोई पीते थे. मैंने किसी से वादा किया था. तो अपने पर गुजरी बातों को दूसरों पर जबरदस्ती थोप रहें है. यह अंधाकानून. शराबबंदी को लागू करने का तरीका गलत है. सोसाईटी को नशामुक्त करना चाहिए. लेकिन यहां तो एरोगेंसी दिखाई दिया कि लागू कर के रहूंगा.

सुशील मोदी पर शहाबुद्दीन ने कहा कि सुशीलजी के बयान को जब बीजेपी भी गंभीरता से नहीं लेती. जिस पार्टी से है उस पार्टी के लोग नहीं लेते है तो फिर मैं कैसे गंभीरता से लूं. जब उनके बयान पर सरकार  सीरियसली नहीं लेती है. तो मैं क्यूं लूं. राजदेव की पत्नी द्वारा गृह मंत्री से गुहार लगाने वाली बात- पत्रकार की पत्नी सुरक्षा की मांग की है, तो शहाबुद्दीन ने कहा कि क्या वह हिन्दुस्तान अखबार के संपादक के साथ गई थी. यह टोटल मामला पोलिटिकल है. हमारे प्रदेश सरकार की अनुमति के  बिना सीबीआई जांच नहीं होगी. भारत सरकार को कानूनी अधिकार नहीं है. शहाबुद्दीन ने कहा कि हमने सिवान में इतना विकास किया लेकिन कभी नहीं कहा कि मैने ये किया. हमने कभी आपको बताया कि हमने कितना स्कूल, कॉलेज, पब्लिक स्कूल बनवाया है. पटना के बाद कोचिंग का सबसे बड़ा हब है वो सिवान है. बहुत दिनों का मेहनत से बनाया है. तेजस्वी पर शहाबुद्दीन बोले- जब हम लालू यादव के साथ है तो लालू यादव जिसे कहेंगे मानूंगा. मैने राजनीति लालू यादव के साथ शुरू किया और लालू यादव के साथ खत्म भी करेंगे.

बेल के संबंध में शहाबुद्दीन ने कहा कि मुझको सुप्रीम कोर्ट ने बेल दिया है. जेल में कोर्ट बनाया. वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए मैं शामिल हुआ जेल से. और फिर मुझे न्याय मिला. इसमें सरकार का कहीं कुछ नहीं है. जब हमें ट्रांसफर कर दिया कि मेरा ट्रायल कंकूलेट न होगा तो फिर हम क्या करेंगे. हमे बेल दिजिए. भाजपा कोर्ट पर सवाल उठा रही है तो हम क्या कह सकते है.

LEAVE A REPLY