जिला अनुश्रवण समिति की बैठक में अधिकारियों को हड़काया चिराग ने

926
0
SHARE

unnamed-1-4

संवाददाता.शेखपुरा.लोजपा सांसद चिराग पासवान ने शेखपुरा जिला अनुश्रवण समिति कि बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि विकास कि गति धीमी है और विभागीय पदाधिकारियों के लापरवाही के कारण जो लक्ष्य उन्हें दिया गया था उसे पदाधिकारी पुरा नहीं कर पाये हैं.

शेखपुरा समाहरणालय में हुई बैठक में उन्होंने कहा कि पीएमएसजीवाई और विद्युतिकरण मामले में सरकारी पदाधिकारियों का रवैया उदासीन है और ये मैं कतई बर्दाश्त नहीं कर सकता और उन्होंने कहा कि 2017 तक सभी गांवों को बिजली से जुड़ जाना चाहिए और पुरे क्षेत्र के विद्युतिकरण की प्रक्रिया पूर्ण रूप से समाप्त हो जानी चाहिए. इसी संदर्भ में चिराग ने पदाधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि विगत सप्ताह घाट कुसुम्भा प्रखंड के अन्तर्गत आने वाले बाढ़ प्रभावित गांवों का मैने दौरा किया था जहां कि स्थिति नारकीय थी और प्रशासनिक व्यवस्था के नाम पर सिर्फ कागजी खानापूर्ति की गई थी.

चिराग ने कहा कि बाढ़ पीड़ितों को न कोई राहत मुहैया कराया गया था और न ही कहीं राहत शिविर चल रहा था जो बहुत ही निन्दनीय है. मैंने उस समय उप विकास आयुक्त और स्थानीय पदाधिकारियों को निर्देशित किया था कि वहां शीघ्र राहत शिविर चलाई जाये और राहत एवं पुर्नवास कि व्यवस्था की जाये. मैं आज भी बैठक के बाद घाट कुसुम्भा प्रखंड के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों गदवदिया, बटौरा, सुजावलपुर का दौरा करूँगा और स्थिति का जायजा लूँगा. अगर इस बार किसी भी तरह कि प्रशासनिक लापरवाही बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में दिखी तो जिन पदाधिकारियों को राहत एवं पुर्नवास कि जिम्मेदारी दी गई होगी उनके विरूद्ध कड़ी कारवाई की जायेगी.

 

LEAVE A REPLY