गया पहुंचे मुख्यमंत्री,बाढ़ पीडितों से मिले,अधिकारियों को दिए निर्देश

842
0
SHARE

14192073_1255551134479291_6281275178141110480_n

संवाददाता.गया.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज गया में बाढ़ राहत व बचाव कार्य का जायजा लिया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गया में पहाड़ों से चट्टान खिसकने की आशंका एवं कई इलाकों में भारी बारिश के कारण जलजमाव की सूचना पर आज गया पहुचे. गया पहुंचकर सबसे पहले शाहमीर तक्या दुर्गा स्थान का दौरा किया.

उन्होंने एक मकान की छत से मेगाफोन के माध्यम से शाहमीर तक्या दुर्गा स्थान में पहाड़ी की तलहटी में बसे लोगों से घर खाली करने की अपील की. उन्होंने कहा कि जान है तो जहान है. उन्होंने कहा कि अगर फिर बारिश हुयी तो पत्थर के खिसकने का डर है.बाद में मुख्यमंत्री ने गया हवाई अड्डा पर अधिकारियों के साथ बैठक कर द्रुतगति से कार्य करने का निर्देश दिया. तथा किसी भी प्रकार की कोई कमी न रहे राहत व बचाव कार्यों में अधिकारियों को निर्देश दिया.

गया स्थित ब्ह्मयोनि पहाड़ के शीर्ष से मुसलाधार बारिश के सात फीट खिसका विशाल चट्टान हजारों जिंदगियां बर्बाद कर सकती है. पहाड़ के कई और चट्टान खिसकने से शाहमीर, तक्या, दुर्गा स्थान, गेवलबिगहा, तथा बंगाली कॉलोनी के एक हिस्से की आबादी को प्रभावित कर सकती है.

जानकारों का मानना है कि प्रशासनिक लापरवाही बड़े हादसे का सबब बन सकती है. अब तक क्षेत्राधिकार तय नहीं है हो सका है कि यह पहाड़ किस विभाग के अंतर्गत आता है. खनन विभाग इसे वन विभाग का मामला बता रहा है तो वन विभाग इसे बिहार सरकार का. क्षेत्राधिकार तय करने में बहुमुल्य समय बर्बाद हो जाएगा. इसी को देखते हुए मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि फिलहाल घर खालीकर सुरक्षित स्थान पर आ जाएं.

LEAVE A REPLY