नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में आठ जवान शहीद

845
0
SHARE

naxal-sl-27-03-2012

संवाददाता.गया.औरंगाबाद और गया जिला के सीमा पर गया जिला के डुमरी नाला के पास भाकपा माओवादी नक्सलियों और सीआरपी के कोबरा बटालियन के बीच मुठभेड़ में आठ जवान शहीद हो गए और चार नक्सली भी मुठभेड़ में मारे गए है. पुलिस ने अबतक पांच जवान के शहीद होने और चार नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि कर दी है. मृतकों की संख्या बढ सकती है.

औरंगाबाद और गया जिला के सीमावर्ती इलाकों में कोबरा बटालियन के जवान सर्च अभियान चला रहे थे जिसमें नक्सलियों ने सीरियल आइईडी विस्फोट की जिनमें पांच जवान घटना स्थल पर ही शहीद हो गए एवं छः जवान गंभीर रूप से घायल हो गए.

खराब मौसम के कारण जंगल में फंसे घायल जवानों को 10 घंटे तक चिकित्सकीय सुविधा नहीं मिल सकी है. हेलिकॉप्टर जंगल भेजा गया लेकिन खराब मौसम एवं बारिश के कारण हेलिकॉप्टर उतर नहीं सका. अपुष्ट खबरो के अनुसार आठ जवान शहीद हो चुके है.

औरंगाबाद एसपी बाबूराम के नेतृत्व में नक्सलियों के खिलाफ पहड़तली इलाके में सर्च आपरेशन चल रहा है. बड़ी संख्या में सीआरपी व कोबरा के जवान अभियान में लगे है. 205 बटालियन कोबरा के जवान सर्च आपरेशन चला रहें है. घायल जवानों को पटना भेजा गया है विशेष इलाज के लिए. उन्हे पहाडी से निकाल लिया गया है.

LEAVE A REPLY