पूर्णिया में खुलेगा विश्वविद्यालय,घोषणा के साथ सीएम ने दिए कई निर्देश

1389
0
SHARE

Nitish-Kumar

संवाददाता.पूर्णिया. पूर्णिया में शीघ्र ही विश्वविद्यालय की स्थापना की जायगी, इसके लिए कानूनी आवश्यकता पड़ने पर विधानसभा के आगामी सत्र में विधेयक पारित किया जायगा। यह घोषणा आज पूर्णियाँ प्रमंडल के जन प्रतिनिधियों के साथ आहुत बैठक में मुख्यमंत्री द्वारा की गई। उन्होंने स्थानीय जन प्रतिनिधियों एवं पूर्णिया जिला प्रशासन को भूमि चिन्हित करने हेतु कार्रवाई करने को कहा।

आज की बैठक में लगभग सभी जन प्रतिनिधियों द्वारा एक स्वर से पूर्णिया में विश्वविद्यालय की स्थापना की मांग की गई, उनकी मांग के दृष्टिगत बैठक के आखिर में मुख्यमंत्री द्वारा विश्वविद्यालय के स्थापना की घोषणा की गई।प्रमंडल के स्थानीय जन प्रतिनिधियों की बैठक में सभी उपस्थित प्रतिनिधियों ने बारी- बारी से अपने क्षेत्र से संबंधित समस्याओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराया। उनके द्वारा सीमांचल में शिक्षा व्यवस्था में गुणात्मक सुधार, अररिया में डिग्री कॉलेज की स्थापना के साथ-साथ सीमावरी क्षेत्रों में दाखिल-खारिज के मामले में अनियमितता की बात कही गई।

इसी प्रकार रानीगंज एवं फारबिसगंज के विधायको ने सड़क निर्माण, पुल-पुलिया निमार्ण, बथनाहा हाइडल प्रोजेक्ट कार्य को पूर्ण करने की मांग उठाई।   सभी जन प्रतिनिधियों द्वारा अपने क्षेत्र से संबंधित समस्या की लिखित सूची भी हस्तगत कराई गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी जन प्रतिनिधियों की समस्याओं पर उपयुक्त कार्रवाई की जायगी तथा संबंधित जन प्रतनिधियों को इससे अवगत कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि पूर्णिया प्रमंडल में सर्वाधिक मदरसे हैं इसलिए मदरसा शिक्षा बोर्ड का क्षेत्रीय कार्यालय पूर्णिया में खोला जाएगा तथा मदरसा शिक्षा बोर्ड की बैठक बारी-बारी से पटना एवं पूर्णिया में आयोजित की जायगी।    बैठक में प्रमंडल के जन प्रतिनिधियों के साथ ऊर्जा मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव, निबंधन, उत्पाद एवं मद्य निषेध मंत्री अब्दुल जलील मस्तान, कृषि मंत्री रामविचार राय, पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री अवधेश कुमार सिंह, मुख्य सचिव अंजनी कमुार सिंह, पुलिस महानिदेशक पी0के0 ठाकुर, विकास आयुक्त शिशिर सिन्हा, प्रधान सचिव शिक्षा आर0के0 महाजन, प्रधान सचिव आपदा प्रबंधन व्यासजी, प्रधान सचिव गृह आमिर सुबहानी, मुख्यमंत्री के सचिव चंचल कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव अतीश चन्द्रा, मुख्यमंत्री के सचिव मनीष कुमार वर्मा, प्रमंडलीय आयुक्त सुधीर कुमार, पुलिस महानिरीक्षक दरभंगा प्रक्षेत्र उमाशंकर सुधांशु, पुलिस उप-महानिरीक्षक पूर्णिया क्षेत्र उपेन्द्र कुमार सिन्हा सहित विभिन्न विभागों के प्रधान सचिव/सचिव उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY