दो टॉपर्स फेल,टॉपर देनेवाले विशुन राय कॉलेज की मान्यता रद्द

949
0
SHARE

images (5)

निशिकांत सिंह.पटना.इंटर की परीक्षा में लगातार टॉपर देने में विवाद में आ चुके विशुन राय कॉलेज की मान्यता सरकार ने रद्द कर दी है.साथ ही बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने सायंस टॉपर राहुल श्रेष्ठ के रिजल्ट को रद्द कर दिया है. कल हुए टेस्ट में राहुल फेल हो गया.इंटर आर्ट्स की टॉपर रूबी राय को 11 जून को उपस्थित होने का समय दिया है.तीसरे टॉपर राहुल का रिल्ट भी रद्द कर दिया है.

इंटर टॉपर्स का इटरव्यू मीडिया में आने के बाद उनका असलियत उजागर होने के बाद शिक्षा विभाग के साथ साथ बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पर उंगली उठने लगी. उसके बाद विहार विद्यालय परीक्षा समिति ने शुक्रवार को सभी एक से पांच टॉपर्स को पटना समिति के सभागार में इंटरव्यू के लिए बुलाया जिसमें रूबी राय शामिल नहीं हुई. इस दौरान कॉलेज के निदेशक मंडल में से नंदकिशोर यादव उपस्थित हुए एक आवेदन लेकर कि रूबी का मानसिक स्थिति ठीक नहीं है इसलिए इंटरव्यू में शामिल नहीं हो पाई. इतना ही नहीं नंदकिशोर यादव ने तो यहां तक कहा कि हमारे कॉलेज में वैसे छात्र पढ़ाई करते है जो कोटा और अन्य जगहों पर कोचिंग करते है.

सौरभ श्रेष्ठ ने तो कमाल ही कर दिया इंटरव्यू के बाद बाहर में दूध का दूध और पानी का पानी कहने वाला सायंस टॉपर ने सवाल के जबाब देने के बदले कहा कि मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. ये सब सवाल मत करिए नहीं तो यहीं पर आत्महत्या कर लूंगा. तेरह टॉपरों से सवाल करने के लिए एक घंटे की लिखित व मौखित परीक्षा में उनकी मेघा जांची. परीक्षा में एक मौका ऐसा भी आया जब कमेटी के विशेषज्ञ साइंस टॉपर सौरव श्रेष्ठ से सवाल किया कि कैलकुलस के इंटीग्रेशन बाई पार्टस का फार्मूला बताईए. इसपर जबाब देने के बजाए सौरभ श्रेष्ठ ने कहा कि ऐसे सवाल न करीए. यहीं आत्महत्या कर लूंगा. पिछले तीन –चार दिनों में मुझे काफी मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ है. अब जबाब देने की स्थिति में नहीं हूं. विशेषज्ञ भी घबरा गए . कहीं कुछ कर न ले. जिससे बोर्ड की साख पर बट्टा न लग जाए. तत्काल पानी मंगाकर पिलाया गया. धमकी के बाद इंटरव्यू पैनल ने हिचक के साथ कुछ सवाल पूछे और शांत कराकर बाहर भेजा.

LEAVE A REPLY