राजदेव रंजन का हत्यारा पुलिस गिरफ्त में,क्या किया खुलासा?

841
0
SHARE

13237826_1077821575590561_1422330251277521915_n

निशिकांत सिंह.पटना. सिवान के पत्रकार राजदेव रंजन हत्यारा पुलिस गिरफ्त में आ गया.यह दावा है बिहार पुलिस का. हत्या करने वाला पकड़ा गया तो पुलिस के सामने उसने क्या बयान दिया. बिहार पुलिस के एडीडी सुनील कुमार ने कहा कि रोहित ने लड्डन मियां के कहने पर हत्या की.

अभी बहुत से राज खुलेगें.लड्डन मियां कुछ दिन पहले जेल से छूटकर बाहर आया था.वह शहाबुद्दीन का दाहिना हाथ बताया जाता है. एडीजी सुनील कुमार ने कहा कि पकड़े गए अपराधी उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किए गए. उनके पास से हत्या में उपयोग किए गए हथियार भी पुलिस ने बरामद कर ली है. हत्या क्यों की गई इसपर एडीजी ने कुछ कहने से इंकार कर दिया गया. एडीजी से जब यह पूछा गया कि लड्डन मियां कौन है तो इसपर भी कुछ कहने से बचे. जबकि सिवान में हर कोई जानता है कि लड्डन मियां पूर्व राजद सांसद शहाबुद्दीन के खास आदमियों में से है.

13 मई को सिवान के पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या कर दी गई थी. इस मामले में कल देर रात पुलिस ने यूपी से रोहित, विजय, राजेश,रिशु, और सोनू गुप्ता को गिरफ्तार किया.  एडीजी ने बताया कि लड्डन मियां के कहने पर रोहित ने राजदेव को गोलियां मारी थी. पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल  हथियार और बाईक को बरामद कर लिया है.

लड्डन मियां पर मर्डर औऱ अपहरण एवं रंगदारी के कई मामले दर्ज है. श्रीकांत भारती की हत्या मामले में नाम आया था. 24 अप्रैल को ही लड्डन जेल से बाहर आया था. पुलिस ने लड्डन के घर रेड किया था लेकिन वह फरार है. पत्रकार की हत्या में पूर्व राजद सांसद की मुश्किलें बढ़ सकती है, क्योंकि यह जब सिवान जेल में दरबार लगाए हुए थे उस फोटों वायरल हुआ था उससे शहाबुद्दीन खासे नाराज थे. पत्रकार की हत्या के बाद शहाबुद्दीन को फिलहाल भागलपुर जेल शिफ्ट कर दिया गया है.

सिवान एसपी सौरव साह के नेतृत्व में संयुक्त रूप से छापेमारी कर अपराधियों को गिरफ्तार किया. पकड़े गए अपराधी रोहित ने कबूल किया कि उसने ही लड्डन मियां के कहने पर गोली मारी थी. इन सुटरों के पास से एक कट्टा व दो कारतुस के साथ हत्या में इस्तेमाल किया गया मोटरसाईकिल बरामद किया गया है.

इधर एडीजी ने बताया कि बरामद बाईक पर खुन के छींटे भी पाए गए है. बरामद इन चीजों के लिए एफएसएल की टीम को सौप दिया गया है. रोहित जब स्वीकार किया कि उसने ही गोली मारी थी तो उसके बाद पुलिस ने घटना स्थल पर ले गया. रोहित ने वहां बताया कि कैसे पत्रकार को गोली मारी थी. सभी पकड़े गए लोगों की उम्र 20 से 25 वर्ष है. हत्या के बाद सभी शुटर्स सिवान से यूपी भाग गए थे. एडीजी ने बताया कि लड्डन की गिरफ्तारी के लिए बिहारऔर यूपी में कई जगहों पर छापेमारी की जा रहीं है जल्द ही उसे भी दबोच लिया जाएगा. एडीजी ने कहा कि सीबीआई ने इस मामले को अपने हाथ में लिया है. प्रारंभिक जांच प्रारंभ शुरू कर दी है. लेकिन इस हत्याकांड को खुलासा बिहार पुलिस ही करेगी.

इससे अधिक पुलिस हत्या के कारणों के बारे में कुछ कहने से इंकार कर रहीं है. रोहित ने राजदेव की हत्या लड्डन मियां के कहने पर की. लेकिन हत्या क्यों की गई इस बारें में कुछ कहने से इंकार कर रहीं है. इस हत्या कांड का प्रथम एंगल यह भी देखा जा रहा है कि राजदेव कई बार लड्डन के बारे में उसके धंधा के बारे में लिखते रहते थे. और इस बात से लड्डन काफी नाराज था. हत्या की एक वजह यह भी बताई जा रहीं है. लेकिन जबतक लड्डन पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ता तबतक कुछ नहीं कहा जा सकता.

 

LEAVE A REPLY