टी-20 विश्वकप,रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश पर भारत की एक रन से जीत

2072
0
SHARE

indian-cricket-team-1458758671-800

बेंगलुरु. टी-20 विश्‍व कप में एक रोमांचक मैच की आखिरी गेंद पर भारत ने बांग्‍लादेश को एक रन से हरा दिया. सुपर-10 राउंड के ग्रुप-2 के इस रोमांचक मैच में बांग्‍लादेश को आखिरी गेंद पर दो रन की दरकार थी. पांड्या ने खाली गेंद डाली और धोनी ने दौड़ते हुए बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाज मुस्‍ताफिजुर को रनआउट कर दिया.

हार्दिक पंड्या की मैच की अंतिम 3 गेंद पर 3 विकेट की बदौलत भारत ने रोमांच की पराकाष्ठा पर पहुंचे आईसीसी विश्व टी20 के सुपर 10 के ग्रुप दो मैच में आज यहां बांग्लादेश को एक रन से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बरकरार रखी. भारत के 147 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम 9 विकेट पर 145 रन ही बना सकी.

बांग्लादेश को पंड्या के पारी के अंतिम ओवर में जीत के लिए 11 रन चाहिए थे. मुश्फिकुर रहीम (11) ने लगातार दो चौके जड़े लेकिन इसके बाद शिखर धवन को कैच दे बैठे. अंतिम दो गेंद पर दो रन चाहिए थे. महमूदुल्लाह (18) भी फुलटास को रविंद्र जडेजा के हाथों में खेल गए जबकि अंतिम गेंद पर विकेटकीपर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मुस्तफिजुर रहमान (00) को रन आउट करके भारत को जीत दिला दी.

भारत की ओर से ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 20 जबकि बायें हाथ के स्पिनर जडेजा ने 22 रन देकर दो विकेट चटकाए. पंड्या ने तीन ओवर में 29 रन देकर दो विकेट चटकाए. लगातार तीसरी हार के साथ बांग्लादेश सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गया. भारत के खिलाफ पांच टी20 मैचों में यह उसकी लगातार 5वीं हार है.

LEAVE A REPLY