पटना में 16 फरवरी से बोधिसत्व फिल्म फेस्टिवल

1016
0
SHARE

unnamed (34)

विकास कुमार.पटना. बोधिसत्व फिल्मस फेस्टिवल 2017 बिहार के सिने प्रेमियों के लिए महत्वपूर्ण आयोजन है.16 फरवरी से 23 फरवरी 2017 तक चलने वाले इस फेस्टिवल में करीब 100 फिल्में दिखायी जायेंगी,जिनमें हिंदी के अलावा लघु वृतचित्र समेत अंतर्राष्ट्रीय स्तर की फिल्में भी शामिल है. यह जानकारी आज पटना के बीआईए सभागार में ग्रामीण स्नेह फाउंडेशन की ओर से आयोजित संवाददाता सम्मेलन में फाउंडेशन के सचिव गंगा कुमार ने दी.

श्री कुमार ने संवाददाता सम्मे‍लन को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार की धरती हमेशा से ही अतिथि देवो भव के जज्बे को बुलंद करता रहा है. क्षेत्रीय फिल्म महोत्सव पटना फिल्म महोत्सव और गुरु गोविंद सिंहजी की 350वें प्रकाशोत्सव के जरिए बिहार ने अपनी मेजबानी का शानदार उदाहरण पेश किया. उन्होंने कहा कि ऋतुओं के राजा वसंत के आगमन के मौके पर बोधिसत्व फिल्म महोत्सव का आयोजन होना सोने पर सुहागा होने के समान है.

उन्होंने बताया कि महोत्सव का आयोजन राजधानी के अधिवेशन भवन में किया जा रहा है.जहां दर्शक बेहतरीन साउंड इफेक्ट्स के साथ फिल्मों का मजा ले सकेंगे. महोत्सव में उन्होंने आशा जताई कि सिने प्रेमियों ने जिस तरह पटना और क्षेत्रीय महोत्सव को अपना प्यार दिया है उसी तरह का प्यार इस महोत्सव को भी मिलेगा.

बोधिसत्व फिल्म फेस्टिवल 2017 कार्यक्रम के प्रारूपों पर चर्चा करते हुए श्री कुमार ने कहा कि फिल्म फेस्टिवल के दौरान दिवंगत फिल्म अभिनेता ओमपुरी को श्रद्धांजलि दी जायेगी. उन्होंने बताया कि महोत्सव में शिरकत करने वाले संभावित प्रमुख लोगों में प्रख्यात नृत्यांगना पद्मविभूषण सोनल मान सिंह एवं प्रख्यात  फिल्मकार अदूर गोपालाकृष्णन, श्याम बेनेगल, केतन मेहता, अनुराग कश्यप बुद्धदेव दास गुप्ता, चंद्र प्रकाश द्विवेदी, गौतम घोष आदि शामिल हैं. वहीं महोत्सव में जाने.माने फिल्म अभिनेता और सांसद शत्रुध्न सिन्हा, प्रियंका चोपड़ा, मनीषा कोईराला, इरफान खान, सुशांत सिंह राजपूत, स्वरा भास्कर,सौरभ शुक्ला समेत कई अन्य कलाकार भी शिरकत कर सकते हैं. संवाददाता सम्मेमलन को संबोधित करते हुए  बॉलीवुड और टीवी की दुनिया के जाने.माने अभिनेता विनीत कुमार ने कहा कि मीडिया को लोकतंत्र का चौथा स्तंभ माना जाता है और वह अपनी कलम की ताकत से किसी भी कार्यक्रम को सफल बनाती है.बिहार की पावन धरती पर बोधिसत्व इंटरनेशनल फिल्मी फेस्टिवल का आयोजन किये जाने से मुझे बेहद खुशी मिल रही है जिसे शब्दों में बयां नही किया जा सकता है.

 

LEAVE A REPLY