पटना पहुंचे बॉलीवुड कलाकार सीमा पाहवा और विवान शाह

228
0
SHARE
Seema and Vivaan

संवाददाता.पटना. कला संस्कृति एवं युवा विभाग, बिहार सरकार के सौजन्य से पटना के हाउस ऑफ वैरायटी थिएटर में कोपल मुंबई की प्रस्तुति से ‘कुछ पन्ने’ नाटक का मंचन करने के लिए बॉलीवुड कलाकार सीमा पाहवा और विवान शाह पटना पहुंचे।
शुक्रवार को हाउस ऑफ वैरायटी थिएटर में उनकी दो प्रस्तुति हुई, पहली प्रस्तुति दोपहर 3:30 बजे और दूसरी प्रस्तुति शाम 6:30 बजे हुई। नाटक का मंचन 16 -18 फरवरी तक रोज दो शो के रूप में दिखाई जाएगी। इसमें मुंशी प्रेमचंद की कहानी गुल्ली डंडा और भीष्म साहनी की कहानी साग मीट और गंगो का जाया है।
इससे पहले आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीमा पाहवा ने कहा कि आज का नाटक साहित्यिक कहानियों पर आधारित है। इस तरह की कहानियों पर नाटक करने का हमारा मकसद यह है कि जो साहित्य किताबों में बंद होकर लाइब्रेरी तक ही सीमित है, उस साहित्य को लाइव होकर प्रस्तुत करें ताकि उन कहानियों को देखा, सुना और समझा जा सके और उसे एंजॉय किया जा सके। अगर हमें ओटीटी प्लेटफॉर्म का सपोर्ट मिला तो हम साहित्य को ओटीटी पर भी लाना चाहेंगे।
उन्होंने आगे कहा कि हम जाने माने कलाकारों को लेकर यह नाटक इसलिए करते हैं, ताकि उन चेहरों को देखकर लोग नाटक देखने आए और उनसे बात करने की जगह उन कलाकारों से कुछ साहित्य लेकर जाएं। उन्होंने आगे कहा कि पटना के लोग साहित्य को ज्यादा समझते हैं क्योंकि वह हमेशा से ही साहित्य से जुड़े रहे हैं। बहुत सारा साहित्य बिहार से मुंबई तक पहुंचा है।
पत्रकारों द्वारा किए सवाल का जवाब देते हुए सीमा पाहवा और नसीरुद्दीन शाह के बेटे विवान शाह ने कहा कि अभी फिलहाल पटना घूमने का मौका नहीं मिला है लेकिन हमने यहां का लिट्टी चोखा खाया है जो कि हमें काफी टेस्टी लगा। हमने पटना के खानों के बारे में काफी सुन रखा है और कोशिश रहेगी कि कुछ और नया ट्राई करें।
ज्ञात हो की ‘कुछ पन्ने’ नाटक में मुंशी प्रेमचंद और भीष्म साहनी की कहानी को सीमा पाहवा एवं मयंक पाहवा निर्देशित कर रहे हैं। इस मौके पर बॉलीवुड कलाकार विनीत कुमार और सुमन सिंह भी मौजूद रहे।

 

 

LEAVE A REPLY