लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदाता जागरूकता अभियान

107
0
SHARE
Voter awareness

संवाददाता.पटना.निर्वाचन आयोग तथा पटना जिला प्रशासन के तत्वावधान में पटना जिला स्वीप कोषांग द्वारा लोक गायिका और स्वीप की आइकॉन नीतू कुमारी नवगीत के नेतृत्व में फ्रेजर रोड से सटे विभिन्न आवासीय परिसरों में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया जिसमें मतदाता जागरूकता अभियान की आइकॉन नीतू नवगीत ने पटना के सभी नागरिकों और युवाओं को लोकतंत्र के महापर्व में सक्रिय भागीदारी के लिए प्रेरित किया ।
स्वीप आइकॉन नीतू कुमारी नवगीत ने उपस्थित लोगों को लोकसभा के चुनाव में जरूर से मतदान करने की शपथ दिलाई । जागरूकता अभियान की आवश्यकता पर प्रकाश डालते हुए जागरूकता अभियान की आइकॉन डॉ. नीतू कुमारी नवगीत ने कहा कि लोकसभा के लिए होने वाला चुनाव पूरे विश्व का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक पर्व है। हमें विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र का नागरिक होने पर गर्व है।
उन्होंने कहा कि जितने उत्साह से हम होली, दिवाली ईस्टर और ईद मनाते हैं, उससे कहीं अधिक उत्साह से हमें लोकतंत्र के पर्व को मानना है और वोट जरूर देना है। उन्होंने कहा कि भारतीय लोकतांत्रिक प्रणाली में 18 वर्ष से अधिक के लोगों को मतदान का अधिकार दिया गया है। मतदाता चाहे किसी भी उम्र के क्यों ना हो, मतदान करने का मौका नहीं चुकें। नथिंग लाइक वोटिंग क्योंकि इसी से देश का भविष्य तय होता है।
मतदाता जागरूकता अभियान में संतोष कुमार,नीरज कुमार गुप्ता, अभिनंदन कुमार, प्रकाश कुमार, राहुल कुमार, सूर्यनंदन कुमार,वीरेंद्र सिंह,राजीव कुमार,मनीष झा, निरंजन कुमार आदि ने भाग लिया।
नीतू कुमारी नवगीत ने स्वरचित गीत गाकर उपस्थित लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया। लोकतंत्र का महापर्व है मिलकर इसे मनाते हैं, देश की खातिर चलिए चलिए हम सब बटन दबाते हैं, पहले हम मतदान करेंगे तब फिर हम जलपान करेंगे और बुजुर्ग आ जवान सब करिह मतदान जैसे गीतों के माध्यम से लोक गायिका नीतू कुमारी नवगीत ने उपस्थित लोगों को जागरूक किया। इस अवसर पर सभी उपस्थित लोगों ने मतदान में अपनी भागीदारी निभाना तथा मतदान में भाग लेने हेतु शपथ भी लिया।