रेडिएन्ट इंटरनेशनल स्कूल में स्कॉलर कप का रंगारंग शुभारंभ

1011
0
SHARE

dsc_0083

सुधीर मधुकर.पटना.रेडिएन्ट इंटरनेशनल स्कूल,खगौल में वर्ल्ड  स्कॉलर कप का  दो दिवसीय कार्यक्रम  का शुभारंभ बच्चों के रंगारंग कार्यक्रम से हुआ। इस से पूर्व इस कार्यक्रम का शुभारम्भ एडीजी (पुलिस) आलोक राज, स्कूल के चेयरपर्सन विशाल सिंह, प्राचार्य कर्नल प्रेम प्रकाश ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया ।

अपने संबोधन में  एडीजी ( पुलिस ) आलोक राज ने कहा कि आज के बच्चे कल के राष्ट्र निर्माता हैं | इसे  पढाई-लिखाई के साथ साथ सभी गुणों से निपुण होना चाहिए | छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारने के लिए रेडियेंट स्कूल की ओर से किए जाने वाले प्रयास की जितनी भी प्रशंसा की जाय कम है | स्कूल के चेयरपर्सन विशाल सिंह ने कहा कि हमें उम्मीद है बच्चे अपने सुन्दर भविष्य का निर्माण कर देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान करेंगे | प्राचार्य कर्नल प्रेम प्रकाश ने अतिथियों और प्रतिभागियों का स्वागत करते हुए कहा कि यह अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता छात्रों की प्रतिभाओं और कौशल को निखार कर उनके अंतर्मन को चिंतन करने के लिए बेहतर मंच प्रदान कर रही है। वर्ल्ड स्कॉलर कप जैसी अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता के पूर्वी भारत के पटना चक्र की मेजबानी कर रहे रेडिएन्ट इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों सहित शहर के अन्य प्रतिष्ठित विद्यालयों के अलावा पूर्वी भारत के अन्य हिस्सों से आए लगभग 350 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। वर्ल्ड स्कॉलर कप के संस्थापक  दानिएल बरडीचेवस्की के कुशल नेतृत्व में संचालित किया गया है। तत्पश्चात कार्यक्रम को आगे बढ़ते हुए कनीय एवं वरीय श्रेणियों के वाद विवाद और सहलेखन जैसी प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ जिसमें छात्रों को विभिन्न चरणों से गुजर कर अपनी श्रेष्ठता प्रमाणित करनी थी। 19 अक्टूबर को पटना स्थित होटल पानाश में विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

इस अवसर पर विद्यालय की निदेशिका रीता सिंह स्कूल की उप प्राचार्या मनीषा एवं सुजाता आरती के अलावा सलिल विदेशी प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY