महाजीत में मीसा की अहम भूमिका

2719
0
SHARE

lok-sabha-polls-2014-lalus-daughter-misa-bharti-hires-two-iitians-to-manage-her-campaign

निशिकांत सिंह

पटना.महागठबंधन इस बार भारी जीत हासिल की है तो उसके पीछे लालू प्रसाद की डाक्टर बिटिया का कमाल है , वार रूम पर हर क्षण उनकी पुत्री डाक्टर मीसा भारती कि मानेटरिंग रहा है आवास पर बने चुनाव अभियान के सेल में बात होती है राजेश पॉल से जो राजद के प्रदेश महासचिव हैं. राजेश कहते हैं कि दिनभर विधानसभा चुनाव क्षेत्रों के प्रत्याशियों से संपर्क साधा जाता था.

साथ राजेश को सहयोग देते हैं कार्यालय प्रबंधक उपेंद्र कुमार जो सभी काम ठीक से चल रहा है कि नहीं उसका जायजा लेते हैं. राजेश कहते हैं कि पार्टी का काम एकदम हाइटेक तरीके से चल रहा है. राजेश यह भी बताते हैं कि मीसा भारती खासकर दोनों भाईयों के कार्यक्रम तय करने से लेकर प्रोगाम और उनका दौरा भी फिक्स करती थी. जबकी स्वयं भी क्षेत्र में ज्यादा रहती हैं. राजेश पॉल बताते हैं कि पार्टी के लिए सोशल मीडिया और ट्विटर का काम मैडम यानी राबड़ी देवी के पीए उदय देखते हैं.

 

सूत्रों के अनुसार टेलिफोनिक और वॉयस कॉल का काम देखते थे. टीम में दस लोग थे. इसी तरह पूरे बिहार में हर विधानसभा के माहौल तथा लोगों की रिपोर्ट पर पूरी तरह से छानविन डा. मीसा भारती करती थी. हर जिला के विधानसभा की मानेटरिंग का काम मीसा देर रात तक करते रहती थी. आज महागठबंधन की जीत हुई है तो इसमें डा. मीसा की भूमिका को दरकिनार नहीं किया जा सकता है .

 

SHARE
Previous articleलालू परिवार की मुश्किलें बढ़ी , दो भी हो सकता है उपमुख्यमंत्री
Next articleशत्रु की खामोशी टूटी
सन् 1980 से पत्रकारिता. 1985 से विभिन्न अखबारों एवं पत्रिकाओं में विभिन्न पदों पर कार्यानुभव. बहुचर्चित चारा घोटाला सहित कई घोटाला पर एक्सक्लुसिव रिपोर्ट, चारा घोटाला उजागर करने का विशेष श्रेय. ‘राजनीति गॉसिप’ और ‘दरबारनामा’ कॉलम से विशेष पहचान. ईटीवी बिहार के चर्चित कार्यक्रम ‘सुनो पाटलिपुत्र कैसे बदले बिहार’, साधना न्यूज और हमार टीवी के टीआरपी ओरियेंटेड कार्यक्रम ‘पड़ताल - कितना बदला बिहार’ के रिसर्च हेड और विभिन्न चैनलों के लिए पॉलिटिकल पैनलिस्ट. संपर्क – 09431033460

LEAVE A REPLY