एक सप्ताह में जातीय गणना पूरा करने का लक्ष्य-जिलाधिकारी

357
0
SHARE
caste census

संवाददाता.फुलवारी शरीफ.पटना हाईकोर्ट के आदेश पर दोबारा शुरू कराए गए जातीय गणना का कार्य बुधवार को दोपहर फिर से शुरू हो गया है। इस कड़ी में राजधानी पटना में जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह बुधवार की दोपहर फुलवारी शरीफ पहुंचे। जिलाधिकारी ने कहा कि एक सप्ताह में बचे हुए जातीय गणना का कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।
सबसे पहले जिलाधिकारी प्रखंड कार्यालय पहुंचे और यहां जातीय गणना के लिए वितरण कराए जा रहे प्रपत्र कार्य का जायजा लिया। जिलाधिकारी का काफिला खोजा इमली के पास पूर्णेन्दु नगर में पहुंचा। फुलवारी शरीफ नगर परिषद के वार्ड नंबर 10 पूर्णेन्दु नगर कॉलोनी में लोगों के घर जाकर जातीय गणना का कार्य का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने पूर्णेन्दु नगर में जातीय गणना का कार्य कर रहे विकास मित्र प्रगणक आरसीपी अन्य कर्मियों को कहा कि घबराएं नहीं और आराम से पूरी जानकारी प्रपत्र में भरें।
जिलाधिकारी ने कर्मियों को समझाया कि कहीं कोई त्रुटि न रह जाए, पूरी शुद्धता के साथ आराम से काम करना है। घर परिवार में कितने सदस्य रहते हैं और बाकी सदस्य बाहर में किस राज्य में या देश में रहते हैं उसकी पूरी जानकारी भरना है।उन्होंने बताया कि दूसरे चरण की जातीय गणना में करीब 4 लाख परिवारों का सर्वेक्षण करना है,जिसे हम लोग 4 दिनों में पूरा करने का लक्ष्य रखें हैं।पूरा कार्य एक सप्ताह में समाप्त कर देना है।
जातीय गणना के निरीक्षण के क्रम में जिलाधिकारी पूर्णेन्दु नगर कॉलोनी वार्ड नंबर 10 फुलवारी शरीफ नगर परिषद में दो घरों में पहुंचे। जिलाधिकारी ने कहा कि 1 सप्ताह में बचे हुए जातीय गणना का कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।
जातीय गणना के कार्य के जिलाधिकारी के निरीक्षण के दौरान फुलवारी शरीफ नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी के साथ स्थानीय वार्ड पार्षद हरे राम ,नगर परिषद से सीआरपी राधा कुमारी, शोभा और अस्मिता के साथ विकास मित्र सह प्रगणक रजनी कुमारी एवं अमरेंद्र कुमार, शंभू सन्नी रजक समेत अन्य कर्मी मौजूद थे।

 

LEAVE A REPLY