इंदिरा-लालू का विरोध करने वाले नीतीश आज उन्हीं के साथ-अमित शाह

200
0
SHARE
Amit Shah

बिहार जयप्रकाश की भूमि है जहां से भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन की शुरुआत हुई।पटना में 20 लाख करोड़ के घपला-घोटाला और भ्रष्टाचारियों फोटो देखने को मिला है।विदेश में आज भारत के 130 करोड़ भारतवासियों का सम्मान हो रहा है- अमित शाह
संवाददाता.पटना.जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के संसदीय क्षेत्र मुंगेर के लखीसराय में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हुंकार भरते हुये मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तीखा हमला बोला।उन्होंने कहा कि आज किस मुंह से नीतीश कुमार कांग्रेस और लालू प्रसाद के साथ बैठे हैं।
   गुरूवार को लखीसराय की सभा में अमित शाह ने कहा कि अभी पटना में बहुत बड़ा फोटो देखकर आश्चर्य हुआ। कहा गया कि 20 से ज्यादा पार्टियां इकट्ठा हुई। वह बात तो सही है। आपने 20 से अधिक पार्टी इकट्ठा कर ली।लेकिन यह 20 पार्टियां हैं कौन…? यह वही है जो 2004-14 में जिन्होंने 20 लाख करोड़ का घपला-घोटाला और भ्रष्टाचार किया। यह बिहार की भूमि है, जयप्रकाश की भूमि है जहां से भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन की शुरुआत हुई थी। नीतीश बाबू आपको शर्म आनी चाहिए। 20 लाख करोड़ के भ्रष्टाचार करने वाले कांग्रेस, लालू प्रसाद यादव, अरविंद केजरीवाल के साथ बैठकर सत्ता हथियाने का प्रयास कर रहे हैं। आप जरा बताओ जो आदमी सत्ता के लिए सारे सिद्धांत को छोड़ दे उस पर भरोसा कर सकते हैं क्या … अरे नीतीश बाबू आपकी राजनीतिक पैदाइश भ्रष्टाचार का विरोध कर,इंदिरा-लालू का विरोध कर हुई। आप की शुरुआती इंदिरा गांधी के भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाकर हुई और आप किस मुंह से कांग्रेस और लालू प्रसाद के साथ बैठ गए ? लेकिन अब तो पीएम बनने के लिए कांग्रेस की चौखट पर बैठे हैं।
अमित शाह ने कहा कि अब तक भाजपा के बूते राजनीति करने वाले नीतीश कुमार अब ये पूछ रहे हैं कि नरेंद्र मोदी ने क्या किया। उन्होंने कहा-नीतीश कुमार थोडा शर्म करो, जिसके कारण मुख्यमंत्री बने उस पर ही सवाल खड़े कर रहे हो। अमित शाह ने कहा कि नीतीश कुमार लालू प्रसाद यादव को मूर्ख बना रहे हैं। वे विपक्षी पार्टियों की बैठक करने का दिखावा सिर्फ इसलिए कर रहे हैं कि बिहार के मुख्यमंत्री की कुर्सी बची रहे। नीतीश कुमार कांग्रेस के दरवाजे की चौखट पर जा बैठे हैं। पटना में जो विपक्षी पार्टियों की मीटिंग हुई वह राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद के एक बार फिर लॉन्च करने का विफल प्रयास था।
     अमित शाह ने लखीसराय की जनसभा में कहा कि नीतीश कुमार पूछते हैं कि केंद्र सरकार ने बिहार के लिए क्या किया। नरेंद्र मोदी ने अपने 9 साल के शासनकाल में 70 करोड़ गरीबों के लिए ढ़ेर सारे काम किये हैं। उन्होंने हर साल किसानों के खाते में 6 हजार रूपये डाले। इसमें बिहार के 86 लाख किसानों को 18 हजार करोड़ रूपये खाते में डाले गये। नरेंद्र मोदी सरकार ने देश भर के 35 करोड़ जनता के घर में जल पहुंचाया। बिहार के 1 करोड़ 60 लाख घरों में नल के जल का कनेक्शन देने का काम नरेंद्र मोदी ने किया।
अमित शाह ने कहा कि देश के करोड़ो गरीबों को 5 लाख तक का स्वास्थ्य बीमा कराया गया। इनमें बिहार में 75 लाख लोग शामिल हैं, जिनके 5 लाख तक के इलाज का सारा खर्च उठाया गया। नरेंद्र मोदी सरकार ने बिहार के 1 करोड़ 30 लाख घरों में शौचालय बनवाया, बिहार के 1 करोड़ 80 लाख परिवारों को ढ़ाई साल से मुफ्त में अनाज दे रही है और 37 लाख लोगों को घर बनाकर दिया है।
अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने मुंगेर में इंजीनियरिंग कॉलेज औऱ मेडिकल कॉलेज बनाने का काम किया। बिहार में 3 लाख करोड़ की लागत से 13 ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे बनाने का काम किया है। भारतमाला योजना के तहत रोड बनाने के लिए 45 हजार करोड़ रूपये दिये। 28, 500 करोड़ रूपया बिहार-झारखंड एक्सप्रेस वे बनाने के लिए दिये। 6800 करोड़ रूपये से गंगा पर पुल बनाया जा रहा है। 3400 करोड़ की लागत से एनएच की परियोजनायें पूरी की जा रही है।  13 हजार 400 करोड़ की लागत से पटना में मेट्रो बनवाया जा रहा है। बिहार में 85 नये रोड ओवर ब्रिज, रेलवे का विद्युतिकरण, दरभंगा में एयरपोर्ट, शिवहर में केद्रीय विद्यालय जैसे काम नरेंद्र मोदी सरकार ने ही कराया।

LEAVE A REPLY