सांसद खेल-महोत्सव के फाइनल में दिखा खिलाड़ियों का जोश

180
0
SHARE
MP Sports

संवाददाता.पटना.पटना साहिब सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद द्वारा पाटलिपुत्र खेल परिवार में चार दिवसीय सांसद खेल महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है जिसमें हजारों की संख्या में प्रतिभागी शामिल हो रहे है। इस सासंद खेल महोत्सव का समापन 4 अप्रैल को होगा जिसमें सभी विजेता एवं प्रतिभागियों को सम्मानित किया जाएगा।
सांसद खेल महोत्सव के तीसरे दिन कबड्डी प्रतियोगिता में बहुत ही जोश और उत्साह के साथ कबड्डी में भाग लिया। सांसद खेल महोत्सव (पटना साहिब) के तीसरे दिन पाटलिपुत्र खेल परिसर में आयोजित सेमीफाइनल मुकाबले में पुरुष एवं महिला वर्ग के कबड्डी खिलाड़ियों ने अपने प्रतिभा के अनुरूप बहुत ही शानदार खेल का प्रदर्शन किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में प्रतिभागियों के अभिभावक अपने बच्चों का हौसलाफजाई करते दिखे।
शतरंज प्रतियोगिता में शहर के कई स्कूलों के छात्र व छात्राओं ने भाग लेकर अपने हुनर का प्रदर्शन किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में प्रतिभागियों के अभिभावक अपने बच्चों के साथ पहुंचे दिखे।
सांसद खेल महोत्सव के तीसरे दिन सुबह 2 सेमी फाइनल मैच खेला गया पहले सेमीफाइनल मैच में शुक्ला फुटबॉल अकैडमी ने बाबू फुटबॉल क्लब को 3 – 0 से एवं दूसरे मैच में सिटी फुटबॉल अकैडमी ने जूनियर नेशनल स्पोटिंग क्लब को 2-0 से पराजित किया पहले सेमीफाइनल में शुक्ला फुटबॉल एकेडमी नेट बाबू फुटबॉल क्लब को 30 से पराजित किया शुक्ला फुटबॉल एकेडमी की ओर से खेल के 13 मिनट में वीरू कुमार ने खेल के 31 मिनट में धीरज कुमार और अंतिम 72 में मिनट में वीरू कुमार ने गोल कर टीम को 3-0 से विजय दिलाया जबकि दूसरे सेमीफाइनल में सिटी फुटबॉल अकैडमी ने जूनियर नेशनल स्पोर्ट्स क्लब बख्तियारपुर को 2- 0 से पराजित किया सिटी फुटबॉल अकैडमी की ओर से खेल के 28 मिनट में आदर्श शिवम एवं खेल के 45 मिनट में सोनू कुमार ने गोल किया।
फुटबॉल प्रतियोगिता का शाम में फाइनल प्रतियोगिता का आयोजन शुक्ला फुटबॉल एकेडमी बनाम सिटी एथलेटिक क्लब के बीच मुकाबला हुआ जिसमें शुक्ला फुटबॉल एकेडमी की ओर से अनिकेत ने एक गोल दागा वही सिटी एथलेटिक क्लब की ओर से अमित कुमार और आयुष राज ने एक एक गोल दाग अपनी टीम को विजयी बनाया।
4 अप्रैल को होगा कबड्डी का फाइनल मुकाबला
बालक वर्ग के लीग मुकाबले में खुसरूपुर ने पटना साहिब को 40-22 के अंतर से पराजित कर सेमीफाइनल में  स्थान प्राप्त किया बालिका वर्ग के प्रथम semi final मैच में पाटलिपुत्र एकेडमी ने पटना साहिब को 36-22 के अंतर से पराजित किया एवं दूसरे semi final  मैच में दीघा ने बख्तियारपुर को 42-29 के अंतर से पराजित करके फाइनल में जगह स्थान पक्का किया बालिका वर्ग के फाइनल मुकाबले में दीघा ने पाटलिपुत्र को 36-30 से पराजित कर खिताब जीता वहीं बालक वर्ग के प्रथम semi final मैच में पाटलिपु ने खुसरूपुर को 57-22 के अंतर से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया l

LEAVE A REPLY