सुशासन दिवस के रूप में मनेगी भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती

417
0
SHARE
Atal Bihari Vajpayee

संवाददाता.पटना.सुशासन दिवस के रूप में भाजपा  भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती मनाएगी. भाजपा प्रदेश मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन, सिद्दार्थ शंभू, कला संस्कृति प्रकोष्ठ के संयोजक वरुण सिंह ने पूर्व प्रधानमन्त्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर पार्टी द्वारा आयोजित किये जा रहे सुशासन दिवस के बारे में विस्तार से बताया.
वार्ता को संबोधित करते हुए श्री रंजन ने कहा कि भाजपा आम लोगों के लिए, आम लोगों द्वारा बनी और आम लोगों द्वारा संचालित पार्टी है जिसका आधार ‘अंत्योदय’ है. ‘अंत्योदय’ यानी अंतिम आदमी का उदय, जिसका प्रभाव हमारी पार्टी की नीतियों और रीतियों पर स्पष्ट दिखाई देता है. देश और जनता की सेवा में सदैव तत्पर और निरंतर समर्पित रहने वाली हमारी पार्टी के लिए सेवा ही कर्म है और सेवा ही धर्म है. पूर्व प्रधानमन्त्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी भी सेवा और सुशासन के लिए जाने जाते हैं. इसीलिए उनकी जयंती को भाजपा सुशासन दिवस के तौर मनाती आ रही है. इस बार भी आगामी 25 दिसंबर को उनकी जयंती के उपलक्ष्य में भाजपा पूरे प्रदेश में सुशासन दिवस का आयोजन करने वाली है. सेवा के लिए आजन्म समर्पित रहे अटलजी जैसे कर्मयोगी के लिए इससे बेहतर श्रद्धांजलि कुछ और नहीं हो सकती.
इस आयोजन के तहत हो रहे कार्यक्रमों के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि कुशल राजनीतिज्ञ और जनसेवक होने के साथ-साथ अटल जी सुप्रसिद्ध कवि भी थे. इसीलिए सुशासन दिवस की पूर्व संध्या पर यानी 24 दिसंबर को भाजपा के कला संस्कृति प्रकोष्ठ द्वारा राष्ट्रीय अटल सम्मान समारोह सह सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इस कार्यक्रम में देश की चर्चित हस्तियां अपनी प्रस्तुती देंगी तथा साथ ही विभिन्न विभूतियों को सम्मानित किया जाएगा.
श्री रंजन ने कहा 25 दिसंबर को राज्य के सभी बूथों पर अटल जी की प्रतिमा व तस्वीरों पर माल्यार्पण किया जायेगा. इसके अतिरिक्त लोगों को केंद्र सरकार द्वारा समाज के हर वर्ग के विकास व सशक्तिकरण के लिए चलायी जा रही 122 योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया जाएगा.उन्होंने कहा कि इस दिन राज्य के सभी जिलों में भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं द्वारा अस्पतालों में फल वितरण, पुस्तकालयों में किताबें दान करना, स्वच्छता अभियान, वृक्षारोपण, कवि सम्मेलन जैसे जनसेवा के कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे. इसके अतिरिक्त जगह-जगह पर पोस्टर निर्माण, निबंध लेखन आदि का आयोजन भी किया जाएगा. इस दिन पटना में एक सेमिनार तथा जिला स्तर पर विचार गोष्ठियों भी आयोजित की जाएंगी.
इस आयोजन को लेकर पार्टी की तैयारियों के बारे में बताते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष सिद्दार्थ शंभू ने कहा कि सुशासन दिवस के इस कार्यक्रम को लेकर बिहार भाजपा पूरी तरह से तैयार है. पार्टी के कार्यकर्ता अपने स्तर से बिहार के कोने-कोने में इसका आयोजन कर रहे हैं. कार्यकर्ताओं में इस कार्यक्रम को लेकर ख़ासा उत्साह व्याप्त है. हमें पूर्ण विश्वास है कि बिहार में यह कार्यक्रम सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करेगा.
इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता संतोष पाठक, मीडिया प्रभारी राकेश सिंह, अशोक भट्ट, सोशल मीडिया प्रमुख मनन कृष्ण, दिलीप मिश्र आदि उपस्थित रहें.

LEAVE A REPLY