HAM के मांझी के विवादास्पद बोल पर बवाल

472
0
SHARE
HAM's Manjhi

संवाददाता.पटना.पूर्व मुख्यमंत्री एवं हम (HAM) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी के विवादास्पद बयान पर बवाल मचा है। भाजपा नेता गजेन्द्र झा ने मांझी की जीभ काटकर लाने वाले ब्राह्मण के बेटा को 11 लाख इनाम देने का बयान देकर विवाद को बढा दिया तो पलटवार करते हुए हम के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि किसी ने मां का दूध पिया है तो मांझी की जीभ काट कर दिखाए।
गौरतलब है कि पिछले दिनों मांझी ने ब्राह्मण को लेकर विवादास्पद बयान दे दिया और जब विभिन्न राजनीतिक दल के नेताओं की इसपर तीखी प्रतिक्रिया आई तो उन्होंने माफी भी मांग ली।लेकिन भाजपा नेता गजेन्द्र झा के बयान ने तो भूचाल ही ला दिया है।
भाजपा नेता गजेंद्र झा ने कहना है कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी समय-समय पर मर्यादा को लांघ कर हिंदू सभ्यता पर गालियों की बौछार करते रहते हैं। अपमानित करते रहते हें। मुझे तो ऐसा लगता है कि जीतन राम मांझी विक्षिप्त हो गये हैं। उनके द्वार बार-बार ऐसी गलती हो रही है। ऐसे में यह आभास हो रहा है कि वे एक सुनियोजित ढंग से तैयारी करके हिंदू सनातन धर्म के ऊपर आघात करते हैं। मजाक करते हैं। गजेन्द्र झा ने यहां तक कह दिया कि अगर उन्हें हिंदू धर्म में आस्था नहीं है तो वे अपना धर्म बदल लें। किसने रोक रखा है।उन्होंने मांझी को चेतावनी देते हुए कहा कि अपना रवैया बदल लीजिए, नहीं तो एक परशुराम ही काफी है आपके पूरे अभिमान को मिट्टी में मिलाने के लिए।
हम के प्रवक्ता डॉ. दानिश रिजवान ने कहा कि भाजपा अपने नेताओं को संभाले, नहीं तो परिणाम बुरे होंगे। मांझी जी ने जब खेद प्रकट कर दिया तो फिर मामले को तूल देना ठीक नहीं।

 

LEAVE A REPLY