भाजयुमो के द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन

775
0
SHARE
Blood donation camp

संवाददाता.पटना. भाजपा युवा मोर्चा द्वारा प्रधानमंत्री के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनाते हुए बिहार प्रदेश भाजपा कार्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें युवा मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पुणे महाराष्ट्र के विधायक राम सातपुते, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे, पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन, भाजपा के संगठन महामंत्री भीखू भाई दलसानिया, बिहार युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष दुर्गेश सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मनीष सिंह ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की।
इस कार्यक्रम में भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष दुर्गेश सिंह ने और युवा मोर्चा के अनेक कार्यकर्ताओं ने रक्तदान कर माननीय प्रधानमंत्री जी के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनाया यह कार्यक्रम बिहार के सभी जिलों में युवा मोर्चा द्वारा किया गया जिसके तहत युवा मोर्चा ने बढ़-चढ़कर रक्तदान किया।
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राम सातपुते जी ने कहा की युवा मोर्चा पूरे देश में इस सेवा सप्ताह को मना रहा है जिसके तहत हर जगह 71 यूनिट तक रक्तदान किया जाएगा और 7 अक्टूबर तक चलने वाले सेवा सप्ताह को युवा मोर्चा स्वच्छता अभियान भी करेगा जिसमें धार्मिक स्थलों की साफ सफाई और गंगा नदी के किनारे स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा।
युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष दुर्गेश सिंह ने युवाओं के भागीदारी की चर्चा करते हुए कहा की पूरे प्रदेश में जब कोरोना महामारी फैली हुई थी, तब भी भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने रक्तदान कर कई लोगों की सहायता की थी और आज भी माननीय प्रधानमंत्री जी के जन्म उत्सव को सेवा सप्ताह के रूप में मनाते हुए हमारे युवा मोर्चा के कार्यकर्ता रक्तदान कर रहे हैं, जिससे प्रदेश में रह रहे हैं। कई जरूरतमंद लोगों को इसकी सहायता मिल सके, परदेश अध्यक्ष जी ने कहा की आगे भी इस सेवा सप्ताह में युवा मोर्चा जनहित के लिए कार्यक्रम करता रहेगा।
बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने रक्तदान करने को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि रक्तदान करने से शरीर में किसी भी प्रकार की कोई कमजोरी नहीं होती है इससे शरीर स्वस्थ होता है और एक यूनिट ब्लड से हम कम से कम 4 जरूरतमंद लोगों को मदद कर सकते हैं इसके लिए समाज को जागरूक करने की जरूरत है।
बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने युवा मोर्चा के कार्यकर्ता और पदाधिकारियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी सिर्फ एक राजनीतिक पार्टी नहीं बल्कि एक सामाजिक कार्य करने वाला संगठन भी है और इसमें युवाओं की भूमिका इसे और महत्वपूर्ण बना देती है।
भाजयुमो के द्वारा आज पटना में 71 यूनिट ब्लड डोनेट किया गया। इस कार्यक्रम में प्रदेश महामंत्री धर्मेंद्र तिवारी, प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र, प्रदेश मंत्री जितेंद्र सिंह, अमित ठाकुर, आशीष सिन्हा प्रदेश मीडिया प्रभारी निरंजन सिंह, आयुष राय, विजय कुमार, ऋषभ ,सुमित श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

 

LEAVE A REPLY