विशेष वायुवान से स्वास्थ्य उपकरण पहुंचा पटना- मंगल पांडेय

570
0
SHARE

संवाददाता.पटना.स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा है कि कोरोना मरीजों के बेहतर उपचार हेतु केंद्र सरकार द्वारा लगातार स्वास्थ्य उपकरणों की अधिप्राप्ति हो रही है। भारतीय वायु सेना के विशेष विमान से 85 आक्सीजन कंसंट्रेटर, 7 हजार 900 आक्सीजन नेजल ट्यूब, 900 आक्सीजन मास्क, 750 ह्युमिडी फायर एवं 30 ट्रांसपोर्ट वेंटिलेटर पटना पहुंचा। इससे कोरोना मरीजों को बेहतर उपचार में सहयोग मिलेगा। उक्त उपकरणों को शीघ्र ही राज्य के विभिन्न अस्पतालों में भेजा जायेगा, ताकि स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार हो सके।

श्री पांडेय ने कहा कि आगामी किसी भी लड़ाई की तैयारी के लिए विभिन्न प्रकार के उपकरणों को मंगाकर राज्य के अस्पतालों में भेजा जा रहा है। इसके अलावे राज्य में लगातार संक्रमण का पाजिटीविटी रेट घट रहा है और घट कर यह 4.2 फीसदी पर आ गया है।

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार कोरोना मरीजों के उपचार और कोरोना से बचाव को लेकर हर स्तर पर काम कर रही है। साथ ही लोगों के सहयोग एवं जागरूकता से स्वास्थ्य विभाग कोरोना को मात देने की दिशा में सफल हो रहा है। इस कारण जहां संक्रमण दर कम हो रहा है, वहीं रिकवरी रेट में भी लगातार इजाफा हो रहा है। बुधवार तक रिकवरी रेट लगभग 91.00 फीसदी तक पहुंच चुका है। इसलिए लोगों से अपील है कि वे लाकडाउन के नियम का पालन करें और राज्य को कोरोना मुक्त बनाने में सहभागी बनें।

LEAVE A REPLY