राजनैतिक बयानबाजी का समय नहीं,एनडीए नेता बरतें संयम- चितरंजन गगन

447
0
SHARE

संवाददाता.पटना. राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने एनडीए नेताओं को संयम बरतने की सलाह देते हुए कहा है कि अभी राजनैतिक बयानबाजी का समय नहीं है। बिहार में आज हर हर ओर त्राहिमाम की स्थिति है सही इलाज के अभाव में लोग दम तोड़ रहे हैं और भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी सहित एनडीए के कुछ नेता राजनैतिक बयानबाजी करने में व्यस्त हैं।

राजद प्रवक्ता ने कहा कि सुशील मोदी जी को लोगों के जान से ज्यादा चिंता इस बात की है कि इस कोरोना महामारी के कारण बिहार को 6,222 करोड़ का नुकसान होने वाला है। उन्हें इस बात की चिंता ज्यादा है कि कोरोना टीकाकरण पर बिहार को 4,500 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे चूंकि कोरोना वैक्सीन के लिए राज्य सरकार को 400 रूपये प्रति डोज भुगतान करना होगा।इस संबंध में तो उन्हें केन्द्र सरकार से पूछना चाहिए कि एक हीं दवा का दर एक हीं देश में अलग-अलग क्यूँ है।

राजद प्रवक्ता ने कहा कि केन्द्र द्वारा 194 एमटी ऑक्सीजन गैस आवंटित करने पर मोदी जी अपना पीठ खुद थपथपा रहे थे। जबकि बिहार सरकार द्वारा 300 एमटी ऑक्सीजन गैस आवंटित करने की मांग की गई थी। बिहार से आबादी और क्षेत्रफल के हिसाब से छोटे राज्यों को बिहार से ज्यादा का आवंटन दिया गया है। अब इससे बड़ा शर्म की बात और क्या हो सकता है कि बिहार के साथ सौतेला व्यवहार करने पर पर भी सुशील मोदी जी आत्ममुग्ध हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सुशील मोदी जैसे नेताओं के कारण हीं केन्द्र की सरकार बिहार सरकार और बिहार के एनडीए नेताओं की कोई नोटिस नहीं ले रहा है। इतने अनुनय विनय के बाद भी अभी तक बिहटा में डीआरडीओ द्वारा 500 बेड का अस्पताल नहीं खोला गया।जबकि पिछले वर्ष बिहटा के साथ हीं मुजफ्फरपुर मे भी 500 बेड का अस्पताल डीआरडीओ द्वारा बनाया गया था।

राजद प्रवक्ता ने कहा कि बिहार का यह दुर्भाग्य है कि यहाँ के एनडीए नेता कभी अपने को बिहारी के रूप में समझा हीं नहीं। इस आपदा की घड़ी में भी उनका ज्यादा उर्जा राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के खिलाफ ही साजिश रचने और दुष्प्रचार करने में लग रहा है। इनकी हिम्मत नहीं है कि बिहार के हकमारी के खिलाफ कुछ बोल सकें और केन्द्र सरकार से बिहार के लिए बाजिव हक की मांग कर सकें।

 

LEAVE A REPLY