पीपापुल से गंगा में डूबी जीप,9 की मौत,4-4 लाख अनुदान देने का सीएम का निर्देश

20
0
SHARE

अनमोल कुमार.पटना. राजधानी के दानापुर पीपा पुल से गंगा नदी में सवारी जीप गिर गई जिसमें एक ही परिवार के 9 लोगों के डूबने से मौत हो गई। सवारी गाड़ी के गंगा नदी में गिरने से हुये हादसे में 9 लोगों की मृत्यु पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा दुःख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने उनके परिजनों कें प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुये कहा है कि यह दुर्घटना काफी दुःखद है और मैं इस घटना से मर्माहत हूं।

मुख्यमंत्री ने इस हादसे में मृतक के आश्रितों को 4-4 लाख रूपये अनुग्रह अनुदान अविलंब देने का निर्देश दिया है।मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवारों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

बताते हैं कि गंगा में डूबी जीप का ड्राईवर और छत पर सवार दो लोगों ने तैरकर अपनी जान बचा ली लेकिन जीप में सवार एक ही परिवार के 9 लोगों की डूबने से मौत हो गई। गंगा नदी में डूबी जीप के 9 सवारियों का शव बरामद कर लिया गया है।काफी मशक्कत के बाद एसडीआरएफ की टीम ने 9 मृतकों को गोताखोर के माध्यम से बाहर निकाला। 9 में से 6 मृतक छपरा और तीन भोजपुर के हैं।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर जिला प्रशासन ने मृतकों के परिवार को 4-4 लाख मुआवजा देने की घोषणा की है।पटना के जिला पदाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने हादसा की जांच के लिए 3 सदस्यीय टीम का गठन किया है जिसे 24 घंटा के अंदर रिपोर्ट प्रस्तुत करना होगा।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने दानापुर पीपा पुल हादसे पर शोक जताते हुए इसमें मारे गए लोगों के परिवार के प्रति संवेदना प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि ईश्वर न करे ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति हो, इसके लिए मै संबंधित लोगों से बात करूंगा।अश्विनी चौबे ने कहा कि यह घटना अत्यंत दुख दायक है जिसको सुनकर मैं मर्माहत हूं। तिलक जैसे मंगल आयोजन से लौटते हुए एक ही परिवार के दर्जन भर लोगो के साथ हुआ यह घटना दर्दनाक है। ईश्वर मृतकों के आत्मा को शांति और इनके परिजनों को इस पीड़ा को सहने का धैर्य दें।

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने दानापुर में गंगा नदी पर स्थित पीपा पुल पर हुई दुर्घटना में एक ही परिवार के लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने अपने शोक संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि ईश्वर दिवंगत आत्माओं को चिर शांति एवं संकट की इस घड़ी में उनके परिजनों को दुःख सहन की शक्ति दे। संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार प्रभावित परिवार के साथ है।

 

 

LEAVE A REPLY