वैज्ञानिकों के सम्मान के बजाए अपमान करवा रहे हैं राहुल-संजय जायसवाल

478
0
SHARE

संवाददाता.पटना. कोरोना टीकाकरण पर कांग्रेस द्वारा जारी बयानबाजी को अनर्गल बताते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि कोरोना महामारी की शुरुआत से ही कांग्रेस ने जिस नकारात्मक और संवेदनारहित राजनीति का परिचय दिया है वह टीकाकरण पर भी लगातार जारी है. जिस कोरोना टीकाकरण पर पूरा देश जश्न मना रहा है, अपने वैज्ञानिकों के प्रति आभार प्रकट कर रहा है, कांग्रेस के नेता उसके खिलाफ भी अफवाह फैलाने से बाज नहीं आ रहे हैं. यह दिखाता है कि इनके भीतर की इंसानियत अब साफ़ मर चुकी है. सत्ता के लोभ ने इनके भीतर से सही और गलत की भावना को ही समाप्त कर दिया है और इस बात की प्रबल संभावना है कि यह सब राहुल गाँधी के इशारे पर हो रहा है.
उन्होंने कहा कि जिस कांग्रेस में गाँधी परिवार की अनुमति के बिना पत्ता तक नहीं खड़कता वहां भला कोई नेता अपने मन से बयान कैसे दे सकता है. बिना किसी तथ्य के छोटे से छोटे मुद्दे पर ज्ञान बघारने वाले राहुल खुद इस मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए हैं. यहां तक कि उन्होंने देश के वैज्ञानिकों और डॉक्टरो का आभार प्रकट करना भी जरूरी नहीं समझा. लेकिन उनके इशारे पर उनकी फ़ौज वैज्ञानिकों के इतने बड़े कारनामे पर सवाल उठाने से चूक नहीं रही. यह न सिर्फ देशसेवा में समर्पित वैज्ञानिकों का अपमान है बल्कि कोरोना से लगातार लड़ रहे करोड़ों कोरोना योद्धाओं का मनोबल तोड़ने की साजिश है. राहुल गाँधी से हमारी मांग है कि अपने नेताओं द्वारा जारी इस झूठ और दुष्प्रचार के इस खेल पर तुरंत लगाम लगाएं.
डॉ जायसवाल ने कहा “ राहुल गांधी की सबसे बड़ी समस्या है कि सालों से अपनी और कांग्रेस की प्रतिष्ठा को तार-तार करने के बावजूद उनका कन्फ्यूजन अभी तक समाप्त नहीं हुआ है. उन्हें यह समझ में ही नहीं आता कि जनसरोकार और देशहित के मुद्दों पर राजनीति नहीं करनी चाहिए. यही वजह है कि सर्जिकल स्ट्राइक से कोरोना के टीके तक, कांग्रेस लगातार विरोध में ही खड़ी है. उनकी राजनीति से ऐसा प्रतीत होता है कि उन्होंने खुद से ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ का संकल्प पूर्ण करने का बीड़ा उठा लिया है और हर हाल में इसे पूरा कर के ही दम लेंगे.”

 

 

 

LEAVE A REPLY