9 करोड़ किसानों 18 हजार करोड़ रुपये की सौगात देंगे पीएम-संजय जायसवाल

726
0
SHARE

संवाददाता.पटना. प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी को किसानों के हित में सदैव समर्पित बताते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि  अटल जी के बाद नरेंद्र मोदी जी ही ऐसे प्रधानमन्त्री हुए हैं जिन्होंने कृषि और किसानों के कल्याण को अपनी प्राथमिकताओं में शुमार रखा है. अटल जी की ही प्रेरणा से प्रधानमन्त्री मोदी ने किसानों की आय दुगनी करने का संकल्प लिया था, जिस पर आज केंद्र सरकार तीव्र गति से आगे बढ़ रही है.

श्री जायसवाल ने कहा कि अटल जी के किसानों के प्रति इसी प्रेम और लगाव को देखते हुए प्रधानमन्त्री श्री मोदी कल अटल जी की जयंती के अवसर पर किसान सम्मान निधि के अंतर्गत 9 करोड़ किसानों के बैंक खातों में 18,000 करोड़ रुपये ट्रांसफर करने वाले हैं. इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी पीएम-किसान सम्मान निधि के लाभार्थी किसानों के साथ सीधा संवाद भी करेंगे.
कार्यक्रम के बारे में विस्तार से बताते हुए डॉ जायसवाल ने कहा “ इस कार्यक्रम को प्रखंड स्तर पर भी आयोजित किया जाएगा. पूरे देश से तकरीबन 2 करोड़ किसान इस कार्यक्रम से जुड़ने के लिए पंजीकरण करा चुके हैं. इस मौके पर प्रधानमन्त्री जी किसान कल्याण के लिए सरकार द्वारा की गई विभिन्न पहलों पर पीएम-किसान के साथ अपने अनुभव साझा करेंगे तथा साथ ही किसानों को नए कृषि कानूनों की खूबियों के बारे में भी बताएंगे.”
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा “ सुशासन दिवस और प्रधानमन्त्री जी के इस कार्यक्रम को लेकर बिहार भाजपा भी पूरी तरह से तैयार है. पार्टी के कार्यकर्ता अपने स्तर से बिहार के कोने-कोने में इसका आयोजन कर रहे हैं. कार्यकर्ताओं में इस कार्यक्रम को लेकर ख़ासा उत्साह व्याप्त है. मुझे पूर्ण विश्वास है कि बिहार में यह कार्यक्रम सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करेगा.”

 

 

LEAVE A REPLY