73 प्रतिशत लोग मोदी-सरकार के कृषि सुधार कानूनों के पक्ष में-राजीव रंजन

709
0
SHARE
Gatishakti Yojana

संवाददाता.पटना. एक समाचार चैनल द्वारा करवाए गये हालिया सर्वे का हवाला देते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा कि विपक्षी दलों के बहकावे पर भले ही कांग्रेस शासित पंजाब के किसानों के कुछ संगठन मोदी सरकार के नए कृषि सुधार कानूनों का विरोध कर रहे हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि देश के अधिकांश किसान ही नहीं, बल्कि अधिकांश नागरिक भी सरकार के कृषि कानूनों के पक्ष में हैं।

उन्होंने कहा कि न्यूज 18 नेटवर्क की तरफ से कराए गए देशव्यापी सर्वे में यह तथ्य सामने आया है कि देश के लोग आंदोलनकारी किसानों के पक्ष में नहीं हैं, बल्कि मोदी सरकार के कदमों के साथ खड़े हैं। श्री रंजन ने कहा कि  कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक यानि देश के लगभग हर कोने में करवाए गये इस सर्वे के मुताबिक देश के 73.05 प्रतिशत लोग भारतीय कृषि में सुधार और आधुनिकीकरण का समर्थन करते हैं, वहीं करीब70 फीसदी लोग नए कृषि कानूनों के पक्ष में हैं और और यह मानते हैं कि इससे किसानों का फायदा होगा। जबकि 54 प्रतिशत लोगों का मानना है कि किसानों का आंदोलन राजनीति से प्रेरित है। सर्वे में ज्यादातर लोगों का कहना है कि ये कानून देश और किसानों के हक में है और इससे आने वाले दिनों में किसानों के जीवन में बड़ा बदलाव आएगा। साथ ही लोग ये भी चाहते हैं कि दिल्ली की सीमाओं पर चल रहे किसानों का यह आंदोलन तुरंत खत्म होना चाहिए।
विपक्ष पर हमला करते हुए श्री रंजन ने कहा “ इस सर्वे को देखकर विपक्ष का सीना एक बार फिर दहल गया होगा. उन्हें समझ में आ गया होगा कि किसानों को उनके हक से वंचित रखने के लिए उनके द्वारा जारी साजिश की पोल पूरे देश के सामने खुल चुकी है. सीएए के बाद उनका झूठ एक बार फिर से तमाम जनता के सामने बेनकाब हो चुका है. जनता इसका मजा उन्हें जरुर चखाएगी.”

 

 

LEAVE A REPLY