जाप की नई कमिटियां गठित,राघवेन्द्र कुशवाहा बने प्रदेश अध्यक्ष

770
0
SHARE

संवाददाता.पटना.देश में सबसे ज्यादा बुरे हालात बिहार के किसानों की है। यहाँ न मंडी है और ना ही किसानों को उनके फसल का उचित दाम मिलता है। किसानों को धान का उचित मूल्य दिलाने के लिए हमारी पार्टी 23 दिसंबर से “किसान – मजदूर रोजगार यात्रा” की शुरुआत कर रही है। यह यात्रा वाल्मीकि नगर से शुरू होगी और प्रदेश के विभिन्न जिलों से गुजरेगी। आगे फिर भी किसानों को मक्का का उचित मूल्य दिलाने के लिए भी यात्रा निकालेंगे। उक्त बातें जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने कही। वे राजधानी के सवेरा होटल में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर रहे थे।
बिहार चुनाव के नतीजों पर बोलते हुए पप्पू यादव ने कहा कि एनडीए ने चुनाव के दौरान पैसे के दम पर अच्छा इवेंट मैनेजमेंट किया। जिससे जनता ने उसकी नाकामयाबियों के बावजूद एक बार फिर मौका दिया। मैं उम्मीद करता हूं कि नीतीश कुमार अपराध और भ्रष्टाचार पर लगाम लगाएंगे और रोजगार के नए अवसर सृजित करेंगे। साथ ही 19 लाख रोजगार और मुफ़्त कोरोना का टीका के चुनावी वादों को भी पूरा किया जाएगा।
जाप अध्यक्ष ने कहा कि सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं को विधानसभा में जनता के मुद्दों पर चर्चा करनी चाहिए। प्रवासी मजदूर, नियोजित शिक्षक, वित्त रहित प्रोफेसर, आशा, ममता पिछले कई वर्षों से अपने अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं लेकिन सरकार इनकी सुध नहीं ले रही।
प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पप्पू यादव ने पार्टी की विभिन्न कमिटियों के नए सदस्यों के नामों की घोषणा की। राघवेन्द्र सिंह कुशवाहा को प्रदेश अध्यक्ष, उमेर खां और संजीव मिश्रा को कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। राजू दानवीर को युवा परिषद और शबाना आज़मी को महिला परिषद, रघुपति सिंह राष्ट्रीय प्रधान महासचिव, पूर्व विधायक दिनेश कुमार सिंह को राष्ट्रीय महासचिव सह बिहार संगठन प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है। तो वहीं आनंद रंजन को आई. टी. सेल का संयोजक बनाया गया है। अजय कुमार को अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ, सत्येंद्र पासवान को अनुसूचित जाति/जनजाति प्रकोष्ठ, सुमंत कुमार को क्रीड़ा प्रकोष्ठ, दीपक कुमार को झुग्गी – झोपड़ी एवं पुनर्वास सेल, संतोष झा को पप्पू ब्रिगेड, प्रिंस विक्टर को युवा शक्ति, कुंज बिहारी मिश्रा को सांस्कृतिक एवं कला प्रकोष्ठ, सुजीत कुमार को सहकारिता प्रकोष्ठ, मुकेश शर्मा को पंचायती राज प्रकोष्ठ, ज़फर मुस्तफ़ा को अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ, डॉ एस कुमार को चिकित्सा प्रकोष्ठ, राजीव कुमार को किसान परिषद, प्रो. विलक्षण रविदास को बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ और मो. आजाद चांद को छात्र परिषद का अध्यक्ष मनोनीत किया गया है।
इस दौरान अखलाक़ अहमद, रघुपति सिंह, राघवेन्द्र सिंह कुशवाहा, राजेश रंजन पप्पू, अवधेश लालू, राजू दानवीर, रानी चौबे और हरे राम महतो मौजूद रहें।

 

LEAVE A REPLY