परिवार को लाभ पहुंचाना ही राजद का मकसद-संजय जायसवाल

747
0
SHARE

संवाददाता.पटना.भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने कहा है कि कुछ लोगों को राजनीति में आने का एक ही मकसद है परिवार को लाभ पहुंचाना। परोक्ष रूप से राजद पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि बिहार में एनडीए सरकार के पहले ऐसे ही लोग सत्ता की कुर्सी पर बैठे थे। परिवारवाद को प्रश्रय देने वालों की सरकार ने बिहार को बदहाली के कगार पर खड़ा कर दिया।

डॉक्टर जायसवाल ने कहा कि याद कीजिए 15 साल पहले का बिहार। चारों तरफ हाहाकार था। न सड़क थी, न बिजली। शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो चुकी थी। स्कूलों को तबेला बना दिया गया था। गांव के दबंग स्कूलों में अपने पशुओं को रखते थे। बच्चों को पढ़ाने के लिए शिक्षक भी नहीं थे। अमीरों के बच्चे तो प्राइवेट स्कूलों में पढ़ते थे, लेकिन गरीबों के बच्चों की पढ़ाई भगवान भरोसे थी। आज स्थितियां कितनी बदल गई हैं । स्कूलों के अच्छे भवन हैं। पढ़ाने के लिए योग्य शिक्षक हैं और पढ़ने के लिए बड़ी संख्या में बच्चे भी।

डॉ. जायसवाल ने कहा कि विकास में परिवारवाद और जातिवाद बहुत बड़ी बाधा रही है। 15 साल पहले परिवारवाद और जातिवाद में लिप्त सरकार ने बिहार को काफी नुकसान पहुंचाया। भाजपा हमेशा जाति नहीं, जमात की बात करती है। बिहार की जनता भी बिहार को परिवारवाद और जातिवाद से दूर रखना चाहती है। यही वजह है कि लोग एक बार फिर बिहार में एनडीए की सरकार देखना चाहते हैं ताकि विकास का कार्य निरंतर जारी रहे।

LEAVE A REPLY