कोरोना रोगियों के लिए रेल अस्पताल में लगा आरओ मशीन व 10 हॉट केटल

974
0
SHARE

संवाददाता.खगौल | कोरोना के बढ़ते संक्रमण के रोकथाम एवं स्वास्थ सुरक्षा और सुविधा को ध्यान में रख कर गुरूवार को दानापुर रेल मंडल अस्पताल 10 हॉट केटल आर ओ मशीन ,दानापुर महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा सुप्रिया के हाथों ,अस्पताल प्रशासन के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक आरके वर्मा को सौंपा गया |

मंडल के वरिष्ठ कार्मिक अधिकारी सुरजीत सिंह ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि मंडल के डीआरएम सुनील कुमार के दिशा निर्देश पर कर्मचारी कल्याण कोष से रेलकर्मियों के स्वास्थ सुरक्षा एवं सुविधा उपलब्ध कराया गया है । इससे हॉस्पिटल में भर्ती सभी तरह के रोगियों को फायदा पहुंचेगा। इस आर ओ मशीन से गर्म, ठंडा और साधारण तीनों प्रकार के शुद्ध पानी उपलब्ध हो पाएगा। इस समय खास कर कोविड के संक्रमण से बचाव के लिए आयुष मंत्रालय सहित डॉक्टरों ने गर्म पानी पीने की सलाह दे रहे हैं।

इसी को ध्यान में रख कर आर ओ मशीन लगया गया | साथ में महिला कल्याण संगठन,दानापुर की अध्यक्षा श्रीमति सुप्रिया के परामर्श पर, मंडल हॉस्पिटल को 10 इलेक्ट्रिक केतली भी उपलब्ध कराया गया है,ताकि इसके द्वारा भी पानी को गर्म कर कोरोना के  संक्रमित भर्ती मरीज लोगों को दिया जा सके। मालूम हो कि दानापुर मंडल अपने रेलकर्मियों के स्वास्थ सुरक्षा के प्रति गंभीरता दिखाते हुए रेलकर्मी एवं उनके परिवार के लोगों के बीच डॉ.नन्दलाल के देख रेख में होमियोपैथी दवा एवं डॉ.एके श्रीवास्तव के देख रेख में आयुर्वेदिक दवा वितरण किया जा रहा है  ।

 

 

LEAVE A REPLY