केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने उपमुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री से की बातचीत

837
0
SHARE

संवाददाता.पटना.केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने बिहार में कोविड-19 की मौजूदा स्थिति पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी एवं स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से बातचीत की। राज्य मे 10 दिनों के अंदर कोरोना प्रभावित मरीजों के अप्रत्याशित वृद्धि के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम के रविवार से 2 दिवसीय दौरा के बीच कोरोना के रोकथाम-इलाज सहित इसके अन्य पहलुओं पर विस्तार से चर्चा हुई।

कोविड 19 के रोकथाम को लेकर ट्रैकिंग, ट्रेसिंग व टेस्टिंग पर बल दिया गया। इसमें केंद्र सरकार दवाव हर संभव मदद उपलब्ध कराने और संसाधनों की किसी तरह की कमी नहीं छोड़ें जाने की बात कही गयी है।केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री चौबे ने पटना एम्स में भर्ती कोविड-19 के मरीजों एवं उनके परिजनों से भी बातचीत की। उनका फीडबैक लिया। विधान पार्षद दिनेश सिंह का भी हालचाल जाना। अन्य जनप्रतिनिधियों से भी बातचीत की। मरीजों एवं उनके परिजनों से बातचीत के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री श्री चौबे ने सुविधाओं से संबंधित जानकारी भी ली।

उन्होंने कहा कि सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है। मरीजों एवं उनके परिजनों को किसी तरह की परेशानी ना हो, इसका विशेष ख्याल रखने को निर्देशित किया गया है। बिहार सरकार द्वारा सभी महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री चौबे ने एम्स पटना निदेशक से ईएसआईसी अस्पताल के कोविड-19 डेडीकेटेड अस्पताल बनाने संबंधित कार्य प्रगति से भी अवगत हुए। हाल ही में पटना एम्स की टीम ने ईएसआईसी अस्पताल को कोविड-19 के इलाज की संभावनाओं के मद्देनजर निरीक्षण किया था।

 

 

LEAVE A REPLY