मोदी रिटर्न्स,एनडीए 300 पार,यूपीए को 100 भी मुश्किल

821
0
SHARE

नई दिल्ली.लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव परिणाम के लगातार रूझान से यह स्पष्ट हो गया है कि 300 पार का टारगेट पूरा करते हुए मोदी रिटर्न्स की पूरी संभावना बन गई है.लोकसभा की 542 सीटों के परिणाम के लिए गुरूवार को वोटों की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू हुई. शुरुआती रुझान में ही बीजेपी नेतृत्व वाले गठबंधन एनडीए को बहुमत मिलता दिखाई देने लगा. जबकि कांग्रेस पिछड़ती नजर आ रही है.

यहां तक कि अमेठी से राहुल गांधी भी पीछे चल रहे हैं. वाराणसी सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगे चल रहे हैं. दोपहर तक के रुझानों में एनडीए 352 सीटों पर आगे चल रही है जबकि यूपीए 75 और अन्य को 117 सीट मिलती दिख रही हैं.

542 सीटों के लिए 8,000 से अधिक उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. देशभर में मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं. इस बार प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में किसी भी पांच मतदान केन्द्रों के ईवीएम के वोटों को वीवीपैट पर्चियों से मिलान किया जा रहा है. इस कारण चुनाव परिणामों की घोषणा में देरी हो सकती है. निर्वाचन आयोग के अनुसार, डाक से प्राप्त मत-पत्रों की गणना पहले होगी. वीवीपैट मशीनों की पर्चियों की गिनती अंत में होगी.

बिहार में भी एनडीए को भारी सफलता मिलती दिखाई दे रही है.40 सीटों में एनडीए को 38 सीटों पर बढत है जबकि महागठबंधन को मात्र 2 सीटों पर बढत मिलती दिख रही है.

LEAVE A REPLY