एमपी के सीएम कमलनाथ पर भड़के अश्विनी कुमार चौबे

1017
0
SHARE

संवाददाता.पटना.बिहार और यूपी के लोगों द्वारा मध्य प्रदेश में नौकरियां ले  लेने के मुद्दे पर मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के बयान पर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उनसे इस्तीफे की मांग की है।इस्तीफा नहीं देने की स्थिति में उन्होंने राष्ट्रपति से आग्रह किया है कि देश विरोधी बात बोलने वाले ऐसे मुख्यमंत्री कमलनाथ को अविलंब बर्खास्त किया जाए।

ज्ञातव्य है कि कल मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मध्यप्रदेश में बेरोजगारी की स्थिति पर बोलते हुए यह बयान दिया था कि मध्य प्रदेश में जितनी नौकरियां हैं उसमें से अधिकतर बिहार और यूपी के लोग ले लेते हैं जिससे स्थानीय लोग बेरोजगार रह जाते हैं।

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के मीडिया प्रभारी वेदप्रकाश ने बताया कि श्री चौबे ने कमलनाथ के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि देशविरोधी काम करना कांग्रेस पार्टी का  चरित्र रहा है।आजादी के समय से हिंदू-मुस्लिम दंगे,1984 का सिख विरोधी दंगा,भागलपुर दंगा आदि सभी दंगों में कांग्रेस पार्टी की स्पष्ट संलग्नता रही है। सिख विरोधी दंगों में रहने वाले कमलनाथ को मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाकर कांग्रेस पार्टी ने अपना चरित्र उजागर कर दिया है और मुख्यमंत्री बनते ही कमलनाथ ने नागनाथ का रूप धरकर बिहार और यूपी के लोगों के विरोध में जहर उगलना शुरू कर दिया है। यह देश किसी भी हालत में स्वीकार नहीं करेगा।

श्री चौबे ने कहा है कि दूसरे राज्यों में जाकर अपनी मेहनत से यह लोग ना सिर्फ आजीविका कमाते हैं बल्कि उस प्रदेश के विकास में भी एक महत्वपूर्ण योगदान करते हैं। ऐसे मेहनतकश लोगों के विरोध में बोलना देश विरोधी बात है। कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व ने ऐसे आदमी को मुख्यमंत्री बना दिया है जो बिहार यूपी के लोगों को गालियां दे रहा है।  1984 दंगा के आरोपी व्यक्ति से इससे अधिक अपेक्षा नहीं की जा सकती है । बिहार यूपी के विरुद्ध आग उगलने वाले ऐसे मुख्यमंत्री कमलनाथ को हम बिहार यूपी में घुसने नहीं देंगे। भारतीय जनता पार्टी देश की एकता, अखंडता और अस्मिता के साथ कोई समझौता नहीं करेगी। बाहरी शत्रुओं के साथ ही हम देश के अंदर पलने वाले ऐसे देश विरोधी तत्वों से सख्ती से निपटेंगे।

 

LEAVE A REPLY