तैयारी 2019 की,एक मंच पर मोदी-विरोधी

1212
0
SHARE

बंगलुरू.कर्नाटक में बंगलुरू में वैसे तो कांग्रेस के समर्थन से बनी जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के नेता एचडी कुमारस्वामी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार विरोधी राजनीतिक पार्टियों और उनके पूरे नेताओं का शपथ ग्रहण समारोह मंच पर जमघट लगा हुआ था।

बहरहाल,जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के नेता एचडी कुमारस्वामी ने बुधवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। कांग्रेस के नेता जी परमेश्वर ने उपमुख्यमंत्री पद की कमान संभाली।इस शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी, मायावती, शरद पवार, अखिलेश यादव, मायावती, आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, तेजस्वी यादव, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, केरल के सीएम पिनरई विजयन, शरद यादव, झारखंड के पूर्व सीएम और झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन, झारखंड के पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी, लोकसभा में विपक्ष नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, सीपीएम नेता सीताराम येचुरी, अजीत सिंह सहित पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा एक मंच पर मौजूद थे।

विपक्षी नेताओं के इस जमावड़े को 2019 लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है।इसे मोदी-विरोधी ताकत प्रदर्शन के रूप में भी देखा जा रहा है।

LEAVE A REPLY