झारखंड में सियासी हलचल, जेल में लालू से मिले हेमंत

1479
0
SHARE

हिमांशु शेखर.रांची.अगले वर्ष लोकसभा, विधानसभा चुनाव और 23 मार्च को राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर झारखंड में भी सियासी हलचल तेज हो गई है।जेल में बंद लालू से मिले हेमंत सोरेन।

सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेता चुनाव की तैयारी में अभी से लग गये हैं। एक ओर जहां भाजपा के संगठन मंत्री रामलाल झारखंड दौरे पर हैं तो दूसरी ओर राहुल गांधी से मुलाकात के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष और झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन रांची के बिरसा मुंडा केन्द्रीय कारागार में चारा घोटाला के मामले में कैद की सजा काट रहे राजद अध्यक्ष लालू यादव से मुलाकात करने शुक्रवार को जेल पहुंचे।

सूत्र बताते हैं कि हेमंत की लालू के साथ तमाम सियासी मुद्दों पर चर्चा हुई। राहुल गांधी से हुई बातचीत और झामुमो की कांग्रेस के साथ चुनावी मुद्दों पर दिल्ली में बनी सहमति की भी जानकारी हेमंत ने लालू के साथ साझा की। कुल मिलाकर जेल में लालू के साथ हेमंत की इस सियासी मुलाकात को भाजपा को हराने की एक रणनीति बतायी जा रही है।

हेमंत ने मुलाकात के दौरान बिहार में राजद की उपचुनाव में हुई जीत पर उन्हें बधाई भी दी। इस मुलाकात के दौरान राजद की प्रदेश प्रभारी अन्नपूर्णा देवी भी मौजूद थीं। लालू ने राज्यसभा चुनाव के लिए कई निर्देश भी अन्नपूर्णा देवी को दिये।

 

LEAVE A REPLY