नक्सली-मुठभेड़ में चार जवान जख्मी,रांची के मेडिका में भर्ती

2385
0
SHARE

संवाददाता.लातेहार.झारखंड के लातेहार जिले के बारेसांढ़ थाना क्षेत्र के लाटू जंगल में शुक्रवार को दिन में पुलिस एवं भाकपा माओवादियों के बीच हुई भीषण मुठभेड़ में चार जवान जख्मी हो गये हैं।पुलिस अधीक्षक धनंजय कुमार सिंह ने इस घटना की पुष्टि की करते हुए बताया कि घायल जवान खतरे से बाहर हैं और उन्हें बेहतर इलाज के लिए रांची स्थित मेडिका में भर्ती कराया गया है।

इस सिलसिले में मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने माओवादियों के खिलाफ लाटू एवं बुढ़ा पहाड़ सहित आसपास के इलाकों में नक्सलियों के खात्मे के लिए पिछले करीब चार दिनों से एक बड़ा अभियान छेड़ रखा है।इसी कड़ी में नक्सल मामलों के विशेषज्ञ के.विजय कुमार ने रांची से लाटू एवं आसपास के जंगल का हेलीकॉप्टर से मुआयना किया था।

उन्होंने पुलिस अधिकारियों एवं जवानों को नक्सलियों के विरूद्ध मुठभेड़ से संबंधित कई जानकारी दी थी।बताया था कि नक्सलियों की कमर अभियान के दौरान कैसे तोड़ी जा सकती है।शुक्रवार को भी पुलिस माओवादियों के विरूद्ध अभियान में निकली थी।इसी दौरान में लाटू के समीप सीआरपीएफ 112 बटालियन के जवानों के साथ माओवादियों मुठभेड़ हो गयी।

दोनों ओर से लगातार कई राउंड फायरिंग हुई। सीआरपीएफ जवानों ने नक्सलियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा। इसी दौरान नक्सलियों ने खुद को सीआर पीएफ के कसते शिकंजे से बचने के लिए लैंड माइंस विस्फोट किया। इसी दौरान सीआरपीएफ के चार जवान घायल हो गये।

LEAVE A REPLY