जीएसटी नेटवर्क पर सुझाव के लिए 1 को बैठक-उपमुख्यमंत्री

993
0
SHARE

संवाददाता.पटना.जीएसटी के अन्तर्गत संक्षिप्त विवरणी दाखिल करने वाले करदाताओं की अपेक्षित संख्या नहीं बढ़ने तथा नेटवर्क के तहत करदाताओं को आ रही दिक्कतों पर चर्चा के लिए पहली नवम्बर को अपराह्न 2 बजे से पुराना सचिवालय स्थित मुख्य सभाकक्ष में व्यापारिक व उद्यमी संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक होगी।

उपमुख्यमंत्री सह वित मंत्री सुशील कुमार मोदी ने बताया कि बैठक में राज्य भर के व्यापारिक व उद्यमी संगठनों के प्रतिनिधियों से जीएसटी नेटवर्क में आ रही परेशानियों को दूर करने के लिए सुझाव लिए जायेंगे। प्रत्येक अंचल से दो-दो प्रतिनिधियों को बुलाया गया है। हाल के दिनों में जीएसटी कौंसिल ने करदाताओं को काफी राहत दी है। कम्पोजिट स्कीम में शामिल व्यापारियों के कारोबार की सीमा को 75 लाख से बढ़ा कर जहां एक करोड़ कर दिया गया है वहीं डेढ़ करोड़ तक के टर्न ओवर पर मासिक की जगह त्रैमासिक विवरणी दाखिल करने की अनुशंसा  की गई है।

श्री मोदी ने कहा कि जीएसटी लागू होने के बाद बिहार में जुलाई महीने में 1.27 लाख करदाताओं ने संक्षिप्त विवरणी 3 बी दाखिल किया मगर अगस्त में मात्र 1 लाख 9 हजार ही जमा कर पाये। बैठक में प्रतिनिधियों से यह जानने की कोशिश  की जायेगी कि उन्हें जीएसटी नेटवर्क के अन्तर्गत किस तरह की परेशानी आ रही है।

 

 

 

LEAVE A REPLY