पुलिस-पब्लिक में हिंसक झड़प,144 लागू,जांच के आदेश

923
0
SHARE

संवाददाता.समस्तीपुर.ताजपुर में एक दुकानदार की हत्या से उत्पन्न आक्रोश में लोगों ने एनएच 28 को जाम कर दिया.जाम हटाने आई पुलिस के साथ हुई हिंसक झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दर्जन भर लोग घायल हो गए जिसमें पुलिसकर्मी भी शामिल हैं.सीएम नीतीश कुमार ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए तिरहुत के आयुक्त व डीआईजी को जांच का आदेश दिया है.

स्थानीय लोगों के अनुसार पिछले कुछ दिनों से इलाके की विधि व्यवस्था चरमरा गई थी.15 की रात में इंटर की एक छात्रा का अपहरण करके हत्या कर दी गई थी.फिर एक डाक्टर की हत्या हुई.अब जब 18 को असाढी गांव के दवा दुकानदार की हत्या हुई तो लोगों का सब्र का बांध टूट गया.प्रशासनिक निष्क्रियता के विरोध में लोगों ने एनएच-28 को जाम किया तो पुलिस आंदोलनकारियों पर लाठियां बरसा दी.

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार रोड जाम हटाने के लिए आई पुलिस पर जब लोगों ने पथराव शुरू किया तो पुलिस लाठियां बरसाने लगी.पुलिस ने गोली भी चलाई जिससे एक की मृत्यु हो गई.इसके बाद आक्रेशित लोगों द्वारा थाने को जलाने की कोशिश की गई.इस हिंसक झड़प में एक दर्जन लोग धायल हुए जिसमें कई पुलिसकर्मी भी शामिल हैं.

ताजपुर की इस घटना पर मुख्यालय में डीजीपी ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और समस्तीपुर से घटना की पुरी जानकारी ली.बाद में मुख्यमंत्री को घटना की जानकारी दी गई और उन्होने जांच का आदेश दिया.

LEAVE A REPLY