बिहार भाजपा कार्यसमिति की बैठक संपन्न,कई कार्यक्रम घोषित

1004
0
SHARE

संवाददाता.पटना.भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह ने बिहार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति बैठक के अंतिम दिन समापन संबोधन किया। इससे पूर्व बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और बिहार भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भी कार्यसमिति को सम्बोधित किया।

बिहार भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक पटना सिटी रामदेव महतो सभागार में उत्साहपूर्ण वातावरण में संपन्न हुआ। बैठक में भाजपा की भावी राजनीतिक रणनीति को लेकर गहन विचार-मंथन हुआ। बिहार सरकार के कृषि मंत्री प्रेम कुमार के द्वारा प्रस्तुत किये गये राजनीतिक प्रस्ताव को चर्चा के बाद बिना किसी संशोधन के सर्वसम्मति से पास कर दिया गया। इस राजनीतिक प्रस्ताव के समर्थन में प्रदेश उपाध्यक्ष व सांसद डा0 संजय जयसवाल, प्रदेश महामंत्री सुशील चैधरी, नीति एवं शोध प्रकल्प के संयोजक व पूर्व मंत्री नीतीश मिश्र ने भी अपने विचार रखे।

कार्यसमिति दूसरे दिन बिहार की विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े राजनीतिक मसलो पर विचार-विमर्श किया गया । इस दो दिवसीय कार्यसमिति बैठक के सफलतापूर्वक संचालन के लिये बिहार भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय ने बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री एवं स्थानीय विधायक नंदकिशोर यादव का हार्दिक धन्यवाद दिया । वहीं नंदकिशोर यादव ने इस बैठक की सुचारू व्यवस्था में लगे सभी कार्यकर्ताओं का परिचय कार्यसमिति से कराया।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह ने अपने संबोधन में कार्यसमिति सदस्यों के बीच संगठन को लेकर विस्तृत दृष्टिकोण को प्रस्तुत किया । उन्होंने मण्डल संगठन को और अधिक सक्रिय करने के साथ बूथ स्तर की रचना को शक्ति केन्द्र के तौर पर प्रभावी बनाने पर जोर दिया । श्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की संकल्पना है कि योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम पंक्ति में बैठे गरीब-वंचित लोगों के पास पहुंचे। इस आधार पर हम अगर राजनीति की बुनियाद रखना चाहते हैं तो यह सुनिश्चित करना होगा कि बूथ स्तर पर शक्ति केन्द्र से विचार का प्रवाह उपर तक पहुंचे। साथ ही उपर के निर्णय मतदान केन्द्र तक जाये और उसमें गंभीरता और एकरूपता रहे। श्री  सिंह ने भाजपा कार्यकर्ताओं को संदेश देते हुए कहा कि समन्वय, सक्रियता व सहयोग से ही हम अपेक्षित परिणाम हासिल कर सकते हैं।उन्होंने प्रत्येक बूथ पर 20-20 नये सदस्य बनाने का टास्क दिया और कहा कि कम से कम मंडल स्तर से संगठन के एक व्यक्ति का गांवों में प्रवास हो ताकि शक्ति केन्द्रों को और सशक्त किया जा सके।

उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने अपने संबोधन में जीएसटी की चर्चा करते हुए कहा कि आजादी के बाद देश में अप्रत्यक्ष करों में जीएसटी बहुत बड़ा कर सुधार है, जो पूरे देश में एक राष्ट्रीय बाजार को विकसित करने के उद्देश्य से किया गया है। जीएसटी से ‘‘एक देश-एक कर’’ संभव हो सका है।बिहार भाजपा अध्यक्ष  नित्यानंद राय ने कहा कि हमें गांव-घर व जड़-जमीन से जुड़कर काम करना होगा। हर व्यक्ति की सहभागिता, हर समाज का साथ सुनिश्चित करके ही हम राजनीति के सामाजिक दृष्टिकोण को पुख्ता और विस्तारित कर सकते हैं। श्री राय ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगामी 14 अक्टूबर 2017 के बिहार दौरे के कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के दिल में बिहारवासियों के लिए बहुत लगाव है। यही कारण है कि बाढ़ के वक्त तत्काल राहत सहित अनेक माध्यमों से मदद पहुंचाने का काम उन्होंने किया था। प्रधानमंत्री के आगामी दौरे में अनेक विकास योजनाओं का लाभ बिहार और बिहारवासियों को मिलेगा।

नित्यानंद राय ने बूथ स्तर के लिए 6 कार्यक्रमों की घोषणा की है । बिहार भाजपा अध्यक्ष श्री नित्यानंद राय ने आगमी 9-10 अक्टूबर को जिला कार्यसमिति की बैठक एवं  11-12 अक्टूबर को मंडल कार्यसमिति की बैठक और 27, 28, 29, 30 अक्टूबर को शक्ति केन्द्र की बैठक संपन्न कराये जाने की घोषणा की । इसके लिए अलावा 16 अक्टूबर को पटना में केरल मार्च , 31 अक्टूबर को जिला केन्द्रों पर रन फाॅर यूनिटी , 6 दिसम्बर को बाबा साहब अम्बेदकर की पुण्य तिथि ‘समरसता दिवस’ पर सहभोज का आयोजन और 25 दिसम्बर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के जन्म दिन को ‘सुशासन दिवस’ के तौर पर मनाये जाने का कार्यक्रम की घोषणा की । श्री राय ने कहा कि सभी भाजपा कार्यकर्ता 19 अक्टूबर को आस-पास की गरीब बस्तियों में जाकर सामूहिक दिवाली मनायेंगे और 29 अक्टूबर, 26 नवम्बर, 31 दिसम्बर को प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी के द्वारा संबोधित ‘मन की बात’ सुनेंगे ।

 

LEAVE A REPLY