बीजेपी का नीतीश को समर्थन,सरकार में भाजपा होगी शामिल

790
0
SHARE

nitish_sushil_760_1496298404_618x347

अभिजीत पाण्डेय.पटना.बिहार में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनेगी.नीतीश के सीएम पद से इस्तीफा देने के महज दो घंटे बाद ही बीजेपी ने उन्हें अपना समर्थन देने की घोषणा कर दी.

भाजपा विधान मंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि भाजपा विधानमंडल की बैठक में नीतीश कुमार को समर्थन देने का निर्णय लिया गया.सरकार में भाजपा भी शामिल होगी.मोदी ने बताया कि राजभवन में समर्थन का पत्र भेजा जा रहा है.एनडीए की बैठक हो रही है जिसमें नीतीश कुमार को नेता चुना जाएगा.
नीतीश के इस्तीफे के बाद पहले दिल्ली में बीजेपी के आलाकमान की बैठक हुई और फिर पटना में इसके बाद राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने बीजेपी की तरफ से नीतीश को समर्थन देने का ऐलान किया.
भाजपा नेता सुशील मोदी और प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने समर्थन देने की घोषणा के बाद सुशील मोदी ने नीतीश कुमार से फोन पर बात की और इसके बाद ही समर्थन का एलान किया.इसके बाद भाजपा के विधायकों को सीएम हाउस बुलाया गया.कुछ ही देर में नीतीश कुमार के आवास पर भाजपा जदयू के तमाम विधायक पहुंचें.उम्मीद लगायी जा रही है कि कल ही नीतीश कुमार भाजपा के समर्थन से नई सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.
बिहार की 243 सदस्यों वाली विधानसभा में बहुमत के लिए 122 विधायकों की जरूरत होती है.दलगत स्थिति की बात करें तो बीजेपी के पास 53 और जेडीयू के पास 71 विधायक हैं.ऐसे में अगर दोनों पार्टियां साथ आती हैं तो बिहार में फिर से एनडीए की सरकार बनेगी.

LEAVE A REPLY