क्या है लालू-परिवार पर आई आफत का कारण…जानिए

944
0
SHARE

sabnam maushi

संवाददाता.पटना.एक-एक कर नई मुसिबत की चपेट में आ रहा है लालू- परिवार.मानों आफत का पहाड़ ही टूट पड़ा हो.कभी सीबीआई तो कभी आईटी तो कभी ईडी का सामना करना पड़ रहा है लालू परिवार को.एक सनसनीखेज दावे ने सबको चौंका दिया है कि किसी की हाय लग गई है इस परिवार को.दावे पर भरोसा करें तो लालू-परिवार पर ट्रांस जेंडर नेता शबनम मौसी की हाय लगी है.उसी के अभिशाप के कारण उनके परिवार पर यह आफत आयी है.

हाय लगने का दावा करने वाली कोई और नहीं बल्कि देश की पहली ट्रांसजेंडर विधायक शबनम मौसी बानो हैं.शबनम मौसी बानो का आरोप है कि उन्होंने लालू यादव को एक बार श्राप दिया था और यह उनके अभिशाप का ही प्रतिफल है कि राजद सुप्रीमो को बुरे दिन देखने पड़ रहे हैं.शबनम बानो मध्य प्रदेश की रहने वाली हैं.मध्य प्रदेश के सोहागपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक भी रह चुकी मौसी को देश की पहली ट्रांसजेंडर विधायक होने का गौरव प्राप्त है. 1998 में सोहागपुर विधानसभा क्षेत्र से उन्होंने बतौर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव जीता था.2008 में कोमटा विधानसभा क्षेत्र से मौसी चुनाव लड़ी लेकिन हार गईं. इसके अलावा 2012 में उत्तर प्रदेश के कानपुर कैंट विधानसभा क्षेत्र से भी उन्होंने चुनाव लड़ा था लेकिन यहां से भी उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा.

शबनम मौसी का दावा है कि लालू प्रसाद यादव को उनके अभिशाप के कारण बुरे दिन देखने पड़ रहे हैं. शबनम मौसी की मानें तो लालू यादव ने उन्हें और उनके वोटरों को धोखा दिया था. शबनम मौसी की मानें तो लालू ने अपना वचन नहीं निभाया था. दरअसल शबनम मौसी 2008 में मध्यप्रदेश के कोतमा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रही थी.तब राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने वित्तीय मदद के अलावा चुनाव प्रचार अभियान में भी मदद करने का भरोसा दिया था. शबनम मौसी के अनुसार लालू यादव ने अपना वादा नहीं निभाया.लालू प्रसाद न तो किसी प्रकार की मदद की और ना ही चुनाव प्रचार अभियान में एक बार झांकने भी आए.शबनम मौसी ने कहा है कि उनके निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं को भी उन्होंने भ्रम में रखा जबकि लालू ने खुद आने का वादा किया था. लालू के नहीं आने से यूपी और बिहार के वैसे लोगों को भी काफी निराशा हुई थी जो मौसी के विधानसभा क्षेत्र में बतौर मतदाता निवास कर रहे थे. शबनम मौसी कहती हैं कि लालू ने अकूत संपत्ति दर्ज कर रखी है लेकिन जब वे पूर्व रेल मंत्री से मिलने गई थी तो उन्होंने मदद करने के बजाय उपहास ही उड़ाया था. हालांकि शबनम मौसी ने माना कि लालू ने अपने आदमी को दस हजार रुपए किराया भाड़ा देने को कहा था. शबनम मौसी ने बताया कि उन्होंने एक तरह से उन्हें धोखा दिया था और वे काफी दुखी थी और उनके व्यवहार से आहत होकर ही उन्होंने उनको श्राप दिया था.

गौरतलब है कि शबनम मौसी बानो पर एक फिल्म भी बन चुकी है. बॉलीवुड की एक फिल्म शबनम मौसी के नाम से ही आई थी और 2005 में बनी इस फिल्म में आशुतोष राणा ने उनका किरदार निभाया था.कई भाषाओँ की जानकार शबनम मौसी सामाजिक गतिविधियों में सभी भाग लेती हैं.

 

LEAVE A REPLY